झारखंड

jharkhand

दोहरा हत्याकांड: अपराध में इस्तेमाल हथियार बरामद, दो गिरफ्तार, पिस्टल के साथ तीन देसी कट्टा भी जब्त - Palamu double murder case

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 1, 2024, 9:13 PM IST

Murder in Palamu. पलामू पुलिस ने डबल मर्डर मामले में बड़ी सफलता हासिल की है. मर्डर में इस्तेमाल किए गए हथियार समेत तीन देसी कट्टा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

Murder in Palamu
Murder in Palamu

पलामू: 24 मार्च को पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के सेमरटांड़ में दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दोहरे हत्याकांड में इस्तेमाल होने वाले तीन देसी कट्टा, एक पिस्टल और एक चाकू को बरामद किया है. पुलिस ने हथियार छुपाने वाले दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

दरअसल, आपसी रंजीश और जमीनी विवाद में पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के सेमरटांड़ में 24 मार्च को राजेश शाह और सुजीत भुइयां नामक युवक की गला काट कर हत्या कर दी गई थी. राजेश का शव चैनपुर थाना क्षेत्र जबकि सुजीत का शव मेदिनीनगर टाउन थाना क्षेत्र में कोयल नदी से बरामद किया गया था. पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए शुरुआत में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

हत्या का आरोप राजेश शाह के पड़ोसी श्यामा और रामा चौधरी पर लगा था. दोनों आरोपियों ने दो दिनों पहले पलामू कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था. आत्मसमर्पण के बाद दोनों आरोपियों को पुलिस ने रिमांड पर लिया था. पुलिस की पूछताछ के दौरान दोनों ने हत्याकांड में इस्तेमाल होने वाले हथियारों के बारे में जानकारी दी थी. दोनों की जानकारी का आधार पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए चैनपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले सुकन राम और दशरथ चौधरी को गिरफ्तार किया. दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने तीन देसी कट्टा, एक पिस्टल और चाकू को बरामद किया है.

जिस चाकू से ही दोनों युवकों का गला काटा गया था. पुलिस ने उस चाकू को भी बरामद कर लिया है. पलामू एसपी रीष्मा रामेशन ने हथियार बरामद होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने हथियार को घर में छुपा कर रखा हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details