राजस्थान

rajasthan

भरतपुर में गरीबों को रुपयों का लालच देकर धर्मांतरण का आरोप, 2 गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 12, 2024, 8:05 PM IST

भरतपुर में गरीबों को पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही 8 लोगों को पाबंद किया गया है.

भरतपुर में धर्मांतरण
भरतपुर में धर्मांतरण

भरतपुर में धर्मांतरण

भरतपुर.जिले के अटलबंध थाना पुलिस ने रविवार को एक मैरिज होम में धर्मांतरण करवाने के आरोप के मामले में कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को पाबंद किया है. आरोप है कि ये गरीब लोगों को रुपयों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवा रहे थे.

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि 11 फरवरी को सूचना मिली कि आगरा-जयपुर हाईवे स्थित एक निजी होटल में कुछ लोग धर्म परिवर्तन कराने के लिए सभा का आयोजन कर रहे हैं. सूचना पर थानाधिकारी अटलबन्द व मथुरागेट मौके पर पहुंचे. यहां पर मथुरा गेट थाना क्षेत्र रसाला मोहल्ला निवासी कुंवर सिंह और उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के टीकरी का रहने वाला शैलेन्द्र सिंह मिले. इनसे पूछताछ की गई तो बताया कि वो लोग चंडीगढ़ के प्रोफेट बिजेन्द्र सिंह से वर्ष 2020 से जुडे़ हुऐ हैं.

पढ़ें. बैंक खाते में रुपए डालने का प्रलोभन देकर किया जा रहा था लोगों का धर्म परिवर्तन, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

अनुयायियों को पाबंद किया गया :स्थानीय स्तर पर प्रार्थना सभा जैसे आयोजन करने के लिए प्रोफेट बिजेन्द्र सिंह चंडीगढ़ से इन्हें ऑनलाइन पैसा उपलब्ध कराता है. इन लोगों ने रविवार को निजी होटल में एक दिन के कार्यक्रम के लिए बुक किया था. इसपर सभा के आयोजककर्ता कुंवर सिंह जाटव और शैलेन्द्र सिंह को अनुयायियों समेत थाने पर लाया गया. सीओ सिटी नगेन्द्र कुमार ने बताया कि इस संबंध में कुंवर सिंह व शैलेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही अन्य 8 अनुयायियों को पाबंद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details