उत्तराखंड

uttarakhand

आर्मी अफसर के घर हुई चोरी का खुलासा, शातिर चोर आया हाथ, वारदात को अंजाम देने का तरीका देख पुलिस भी हैरान - Dehradun theft case

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 22, 2024, 4:51 PM IST

देहरादून में बीते दिनों लेफ्टिनेंट कर्नल के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी चोरी का माल बेचने की फिराक में इधर-उधर घूम रहा था, तभी पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर उसे दबोच लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: राजपुर थाना क्षेत्र में बीते दिनों लेफ्टिनेंट कर्नल के घर हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से पुलिस को सोने-चांदी की ज्वेलरी बरामद हुई है. बरामद की गई ज्वेलरी की कीमत करीब पांच लाख रुपए बताई जा रही है. आरोपी को पुलिस ने पटेल नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि राजपुर थाना क्षेत्र में जाखन कैनाल रोड के पास दुर्गा विहार में रात के समय लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव गर्ग के बंद घर में चोरी हुई थी. आरोपी सोने-चांदी के आभूषण के साथ नकदी पर भी हाथ साफ कर गए थे. इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

चोर का पता लगाने के लिए पुलिस ने इलाके में लगे करीब 200 सीसीसीटी कैमरों की फुटेज खंगाली, लेकिन कोई खास कामयाबी हाथ नहीं लगी. इसी बीच पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र भी सक्रिय कर दिया था. शुक्रवार 22 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव गर्ग के यहां चोरी करने वाले आरोपी नासिर आईएसबीटी के पास आजाद कॉलोनी में घूम रहा है, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को दबोच लिया.

आरोपी के कब्जे से पुलिस को करीब पांच लाख रुपए चुराए हुए सोने-चांदी के जेवरात बरामद हुए. पूछताछ में आरोपी ने चुराए हुए माल को बेचने की फिराक में घूम रहा था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. देहरादून एसपी सिटी प्रमोद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है, जिस पर चोरी, लूट और डकैती के डेढ दर्जन मुकदमें पंजीकृत है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी किसी भी वारदात को अंजाम देने से इलाके की पहले अच्छी तरह से रेकी करता था. साथ ही इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिए कोई वैकल्पिक मार्गों चुनता था, ताकि वो सीसीटीवी की नजरों में न आ सके. आरोपी सिटी बस और विक्रम में बैठकर ही वारदात स्थल पर पहुंचा था, लेकिन वारदात स्थल से एक डेढ किमी पहले ही उतर जाता था और पहले से चिन्हित किये गये वैकल्पिक मार्गों, जगंल और नालों से होते हुए घटनास्थल पर जाता था. राजपुर क्षेत्र में भी वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी एक नाले में करीब पांच घंटे तक बैठा रहा और जैसे ही मौका मिला घर पर धावा बोल दिया और वहां से माल लेकर साफ हो गया.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details