झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में पाम ऑयल का अवैध कारोबार करने वाला एक व्यक्ति गिरफ्तार, 25 टीन तेल जब्त - Illegal palm oil business

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 28, 2024, 9:53 AM IST

Illegal palm oil business in Giridih. गिरिडीह के बगोदर में अवैध पाम ऑयल का कारोबार चल रहा था, एसपी के निर्देश पर पुलिस ने छापेमारी कर 25 टीन पाम ऑयल जब्त किया. एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है.

Illegal palm oil business in Giridih
Illegal palm oil business in Giridih

पाम ऑयल के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई

गिरिडीह: जिले के बगोदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर 25 टीन अवैध पाम ऑयल के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बगोदर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. बताया जाता है कि जीटी रोड डोरियो में यह धंधा काफी दिनों से चल रहा था. टैंकरों से अवैध रूप से सरसों का तेल, रिफाइंड और पाम ऑयल निकाला जाता था और उसे जीटी रोड के होटलों में खपाया जाता था. टैंकर चालकों और कारोबारियों की मिलीभगत से यह धंधा लंबे समय से चल रहा था.

25 टीन तेल जब्त

एसपी दीपक शर्मा को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बगोदर पुलिस ने छापेमारी कर पाम ऑयल से भरे 25 टीन जब्त किया है. साथ ही खाली ड्रम भी जब्त कर लिए गए हैं. धंधेबाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. एसडीपीओ धनंजय कुमार राम के नेतृत्व में पुलिस ने यह कार्रवाई जीटी रोड डोरियो के पास की है.

पुलिस की ओर से जारी प्रेस बयान में कहा गया है कि मामले में मोहम्मद अख्तर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह औंरा का रहने वाला है. बताया गया है कि होटल और ढाबों में पाम ऑयल की खपत होती थी. इसी मकसद से तेल खपाने की योजना बनाई जा रही थी. इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंची और छापेमारी की. जब मोहम्मद अख्तर से तेल से संबंधित कागजात की मांग की गयी तो वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका.

काफी समय से चल रहा था धंधा

जानकारी के मुताबिक, डोरियो में टैंकरों से पाम ऑयल निकालकर खरीदने और बेचने का धंधा लंबे समय से चल रहा है. यह धंधा बगोदर पुलिस के संरक्षण में चल रहा था. टैंकर से तेल निकालने का वीडियो और फोटो पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी. अब जब एसपी को इस तरह के धंधे के संचालन की जानकारी मिली तो पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें:कोडरमा के मेघातरी में तेल लदा टैंकर पलटा, मची लूट

यह भी पढ़ें:देखें Video: दुमका में पाम ऑयल टैंकर पलटने के बाद लूटने की मची होड़

यह भी पढ़ें:Edible Oil Price : विदेशी बाजारों में तेजी से बीते सप्ताह तेल-तिलहन कीमतों में सुधार

ABOUT THE AUTHOR

...view details