बिहार

bihar

रोहतास में राम नवमी जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, DM-SP ने लोगों से बात कर की यह अपील - Ram Navami 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 12, 2024, 7:16 PM IST

बिहार में रामनवमी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस दौरान शोभा यात्रा भी निकाली जाती है. इस बार लोकसभा चुनाव भी शुरू हो गया है. लोकसभा चुनाव और रामनवमी जुलूस को लेकर रोहतास जिला प्रशासन अलर्ट है. शुक्रवार को पुलिस प्रशासन ने पैदल मार्च कर लोगों से शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की अपील की. पढ़ें, विस्तार से.

रोहतास में राम नवमी जुलूस की तैयारी.
रोहतास में राम नवमी जुलूस की तैयारी.

रोहतास में राम नवमी जुलूस की तैयारी.

रोहतास: रोहतास जिले में अंतिम चरण में एक जून को वोटिंग होगी. पुलिस प्रशासन इसकी तैयारी कर रही है. इस बीच 17 अप्रैल को राम नवमी मनायी जाएगी. रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन तैयारी कर रही है. शुक्रवार को जिले में डीएम और एसपी सड़कों और उतर कर गली गली घूम कर लोगो से बातचीत की. रोहतास, तिलौथू व डेहरी में लोगों से बात कर रामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्रा को लेकर विस्तार से जाना.

"रामनवमी को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. गृह विभाग के गाइडलाइंस के अनुसार जुलूस व शोभायात्रा निकाली जाएगी. इस दौरान गड़बड़ी फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा."- नवीन कुमार, रोहतास डीएम

पुलिस प्रशासन की तैयारी पूरीः शहर में मार्च के दौरान साफ-सफाई को लेकर जिलाधिकारी नगर परिषद के ईओ पर बिफर गये. उन्होंने पर्व के दौरान साफ-सफाई व लाइटिंग को लेकर नगर परिषद के ईओ को स्पष्ट निर्देश दिए. शोभायात्रा के दौरान तीन वाटर टैंक भी उपलब्ध कराने को कहा. डीएम ने बताया कि जिले भर में रामनवमी का पर्व को शांतिपूर्वक तरीके से मनाने के लिए तमाम प्रशासनिक इंतजाम पूरे कर लिये गये हैं.

भड़काऊ हरकत नहीं करने की अपीलः डीएम ने बताया कि रामनवमी को लेकर जिले में बड़ी संख्या में मजिस्ट्रेट व पुलिस फोर्स तैनाती किये जाएंगे. आपात स्थिति से निपटने के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा. सादे लिबास में भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा. इस दौरान डीएम ने पूजा समिति व नवयुवकों से अपील किया है कि वे किसी भी तरह के भड़काऊ हरकत नहीं करें. पत्थर फेंकने और कहीं भी झंडा लगा देने से बचने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details