उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गांव के बाहर बनी झोपड़ी में लगी आग, बुजुर्ग महिला की जिंदा जलकर मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 27, 2024, 5:01 PM IST

पीलीभीत में एक झोपड़ी में आग लगने से वृद्ध महिला की जलकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वृद्धा चलने-फिरने में असमर्थ थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

पीलीभीत के छप्पर पोश घर में लगी आग, महिला की जलकर मौत. देखें खबर

पीलीभीत :जिले में बिलसंडा थाना क्षेत्र के गोहानिया गांव के बाहर बनी झोपड़ी में आग लगने से बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि महिला लकवाग्रस्त थी और आग लगने के बाद झोपड़ी से निकल नहीं पाई. सूचना पर पहुंची पुलिस शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजनी की तैयारी कर रही थी. लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है.

गोहानिया गांव के बाहर बनी झोपड़ी में शुक्रवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई. आग लगने की जानकारी मिलने के बाद आसपास के ग्रामीण दौड़ कर मौके पर पहुंचे और आग पर बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई. मामले की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम भी पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग बुझने तक झोपड़ी के अंदर मौजूद 90 वर्षीय महिला देवकी की जलकर मौत हो गई.


जानकी महिला के पोते अमित ने बताया कि दादी भीख मांग कर गुजर बसर करती थी. करीब एक साल से उनकी दादी लकवा ग्रस्त होने के कारण बिस्तर पर ही रहती थी. शुक्रवार रात जब घर में आग लगी तो उनकी दादी उठ नहीं पाई और उनकी जलने से मौत हो गई. इस दौरान घर में रखा सामान भी जलकर खाक हो गया. थाना अध्यक्ष बिलसंडा अजय कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया था. मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : कभी इस पूर्व दस्यु सुंदरी के नाम से थर-थर कांपते थे लोग, अब दबंग कर रहे परेशान, एनकाउंटर का भी खौफ
घर से 50 मीटर दूर मिला आदिवासी महिला का शव, मौत का कारण स्पष्ट नहीं, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details