दिल्ली

delhi

नोएडा: सोसाइटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने किया बच्चे पर हमला, मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज - Dog Bite Cases In NOIDA

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 20, 2024, 10:39 PM IST

नोएडा में प्राधिकरण द्वारा डॉग पॉलिसी लागू की गई, बावजूद उसके पालतू कुत्तों के हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. प्राधिकरण की डॉग पॉलिसी सिर्फ कागजों में सिमट कर रह गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में डॉग बाइट और डॉग अटैक की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. ताजा सेक्टर-168 स्थित सोसाइटी से सामने आया है, जहां ग्राउंड फ्लोर पर लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर लहूलुहान कर दिया. घायल बच्चे की मां ने एक्सप्रेस-वे थाने में कुत्ते के मालिक के खिलाफ संबंधित धाराओं में शनिवार को मुकदमा दर्ज कराया है.

पुलिस को दी शिकायत में सनवर्ल्ड अरिश्ता सोसाइटी की महिला ने बताया कि शुक्रवार देर शाम पर उनका बेटा ग्राउंड फ्लोर की लिफ्ट से अपने फ्लैट की तरफ आ रहा था. उसी दौरान सोसाइटी के ही अनुज वाही का छोटा बेटा अपने पालतू कुत्ते को लेकर लिफ्ट के अंदर आ गया. तभी लिफ्ट के अंदर ही अनुज के पालतू कुत्ते ने उनके बटे पर हमला कर घायल कर दिया.

पीड़ित के बाएं पैर की जांघ पर पंजों के निशान अभी भी मौजूद हैं. दर्द ज्यादा होने पर बच्चे ने जब घटना के बारे में अपनी मां को बताया तो उसको उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में उपचार और टीकाकरण कराने के बाद वह मां के साथ वापस आया.

पीड़ित बच्चे की मां द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने पालतू कुत्ते के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. सोसाइटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते द्वारा हमला करने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. पुलिस का कहना है कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा को चेक किया जा रहा है. मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details