राजस्थान

rajasthan

सरहदी जिले श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने से लोगो में खुशी, पेट्रोल पंप संचालक भी गदगद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 15, 2024, 1:10 PM IST

राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 2 प्रतिशत वैट घटाने की घोषणा के बाद श्रीगंगानगर के लोगो में काफी ख़ुशी है. श्रीगंगानगर में देश का सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल मिलता था, लेकिन अब दाम कम होने से लोगो ने राहत की सांस ली है वहीं पेट्रोल पंप संचालक भी खुश नजर आ रहे हैं.

पेट्रोल पंप संचालक भी खुश
पेट्रोल पंप संचालक भी खुश

पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने से लोगो में ख़ुशी

श्रीगंगानगर.पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी के बाद आज श्रीगंगानगर में पेट्रोल लगभग 8 रुपए तो डीजल करीब 7 रुपए सस्ता हो गया. आज श्रीगंगानगर में पेट्रोल 106.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.57 रूपये प्रति लीटर मिल रहा है. पेट्रोल और डीजल पर वैट के साथ साथ भजनलाल सरकार ने ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट के लिए भी पूल बनाया हैं, जिससे राजस्थान के अलग-अलग जिलों में भावों में होने वाले अंतर को भी समाप्त करने का कार्य किया है. बता दें कि सरहदी जिले श्रीगंगानगर में भारत का सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल मिलता था. वहीं पड़ोसी राज्य पंजाब की सीमा नजदीक होने और पंजाब में वैट कम होने के कारण राजस्थान और पंजाब के पेट्रोल और डीजल के दामों में काफी अंतर था, जिससे जिले के लोग दोहरी मार झेल रहे थे. लेकिन अब श्रीगंगानगर में प्रदेश के अन्य जिलों में मुताबिक़ ही भाव हो जायेंगे जिससे यहाँ के लोगो को बड़ी राहत मिली है.

पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की रेट में कटौती के बावजूद, देशभर में राजस्थान में पेट्रोल महंगा,कांग्रेस ने उठाए सवाल

पंप संचालक भी काफी खुश: पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी होने से एक और लोग काफी खुश हैं. वहीं पेट्रोल पंप संचालक भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. पंजाब की सीमा नजदीक होने के कारण प्रतिदिन लाखो लीटर पेट्रोल और डीजल की तस्करी होती थी. लेकिन अब दाम कम होने से इस तस्करी में कमी आएगी और पंप संचालको का व्यवस्था एक बार फिर से पटरी पर आ सके. वैट घटाने के बाद अब प्रदेश में पेट्रोल के दाम में 1.40 रुपए से लेकर 5.30 रुपए तक की कमी हुई है. साथ ही डीजल के दाम में 1.34 रुपए से लेकर 4.85 रुपए तक की कमी हुई है.अब पूरे राज्य में एक समान दर पर पेट्रोल-डीजल मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details