बिहार

bihar

सरस्वती पूजा में नहीं बजेंगे DJ, शांति समिति की बैठक में हुआ निर्णय

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 8, 2024, 6:09 PM IST

बांका में सरस्वती पूजा, शब-ए-बरात और माघी काली पूजा को लेकर अमरपुर थाना में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में निर्णय लिया गया कि दसवीं और बारहवीं की परीक्षा को लेकर डीजे बजाने पर प्रतिबंध रहेगा. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

बांका : बिहार के बांका स्थित अमरपुर में आने वाले पर्व त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक गुरुवार को आयोजित हुई. अमरपुर थाना परिसर में गुरुवार को सरस्वती पूजा, माघी काली पूजा एवं शब-ए-बरात को लेकर थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. इसमें सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार, बीडीओ गोपाल गुप्ता एवं क्षेत्र के समाजसेवी, बुद्धिजीवी एवं पंचायत प्रतिनिधि ने भाग लिया.

सरस्वती पूजा में नहीं बजेगा डीजे : शांति समिति की बैठक में बीडीओ ने उपस्थित लोगों को प्रतिमा स्थापना एवं अन्य धार्मिक कार्यक्रम को लेकर अनिवार्य रूप से पूजा समिति को लाइसेंस लेने को कहा. साथ ही वर्तमान समय में दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा को देखते हुए परीक्षा केंद्र के आसपास के प्रतिमा स्थल पर तेज आवाज में ध्वनि विस्तारक यंत्र नहीं बजाने का सख्त निर्देश दिया. इसके अलावा इंटरनेट मीडिया पर अनावश्यक पोस्ट नहीं करने का भी निर्देश दिया. जिससे किसी के धार्मिक आस्था पर चोट नहीं पहुंचे.

सरस्वती पूजा के लिए डीजे की जरूरत : अमरपुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार झा ने बताया कि लाइसेंस का एक फॉर्मेट कॉपी थाना में उपलब्ध है, जहां भी पूजा या कार्यक्रम हैं. जितने लोग कार्यक्रम करवा करें है. सभी का आधार कार्ड के साथ मुखिया या सरपंच से लिखवाकर थाना को देना है. अगर कोई कार्यक्रम करते हैं तो कोर्ट से या नोटरी से वेरिफिकेशन करवा के थाना में कॉपी जमा करें. इस अवसर पर परमानंद दास, गणेश लाल दास, जदयू प्रखंड अध्यक्ष विमल कुमार सिंह, मुखिया सुभाष दास, मो. हसनैन, जफरूल खान सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.
ये भी पढ़ें : Rohtas News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और चेहल्लुम को लेकर प्रशासन अलर्ट, अफवाह फैलाने वालों पर होगा एक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details