उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा का PDA पखवाड़ा : विधायक बोले, संविधान और आरक्षण को खत्म करना चाहती BJP

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 27, 2024, 7:53 AM IST

यूपी के चंदौली जिले में शुक्रवार को सकलडीहा विधानसभा के ग्रामसभा नैढ़ी में पीडीए पखवाड़ा का आयोजन किया गया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी को भरी मतों से जिताने का संकल्प लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

पखवाड़ा में सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव

चंदौली : समाजवादी पार्टी के निर्देश के क्रम में शुक्रवार को सकलडीहा विधानसभा के ग्रामसभा नैढ़ी में पीडीए पखवाड़ा का आयोजन किया गया. जिसमें सरकार के जनविरोधी कार्यक्रम, बेरोजगारी, जातिगत जनगणना पीडीए पर विस्तार से चर्चा हुई. इस दौरान लोकसभा चुनाव में गरीबों, पिछड़ों, दलितों व अल्पसंख्यक साथियों को बराबरी का हक, रोजगार दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी को भरी मतों से जिताने का संकल्प लिया.

इस दौरान सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव देश के इकलौते नेता हैं, जो समाज के उपेक्षित वर्गों, गरीबों, किसानों, पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं की लड़ाई मजबूती से लड़ रहे हैं. जबकि सत्ताधारी भाजपा संविधान और आरक्षण को खत्म करना चाहती है. बीजेपी देश को गुलामी की ओर ले जाना चाहती है. बिहार में मुख्यमंत्री रहते कर्पूरी ठाकुर ने जिस प्रकार पिछड़े वर्गों को आरक्षण देकर उनका सम्मान बढ़ाया. उसी तरह से अखिलेश यादव आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. पीडीए के दबाव में ही भारत सरकार को जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न देना पड़ा.


इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सुभाष यादव, जिला पंचायत सदस्य रविन्द्र यादव, अजित यादव, अनिल यादव, चंद्रमा यादव, आर एस कुशवाहा, परवेज अहमद, गिरजा शंकर पांडेय, कार्यक्रम की अध्यक्षता नजीमुद्दीन मास्टर ने किया.

यह भी पढ़ें : कन्नौज में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- नीतीश कुमार एनडीए में शामिल नहीं होंगे

यह भी पढ़ें : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- अखिलेश यादव 80 सीटों पर भी चुनाव लड़े, तो नहीं जीतेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details