राजस्थान

rajasthan

सीएम भजनलाल के इस कदम के कायल हुए पीसीसी चीफ डोटासरा, आमजन भी हुआ खुश

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 22, 2024, 9:12 AM IST

Stop VIP Culture, वीआईपी रुट के चलते कई बार आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. सीएम ने डीजीपी को निर्देश दिया कि वीआईपी मूवमेंट के लिए ट्रैफिक न रोका जाए. मुख्यमंत्री अब आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे. उनके इस निर्णय का स्वागत पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी किया.

not stopping traffic for VVIP
सीएम भजनलाल का फैसला

सीएम भजनलाल का फैसला

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वीवीआईपी कल्चर पर विराम लगा दिया है. आम जन को ट्रैफिक में वीआईपी मूवमेंट की वजह से किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए अब सीएम सामान्य नागरिक की तरह रेड लाइट पर रुकते हुए सफर करेंगे. इसकी शुरुआत सीएम ने बुधवार को बाड़मेर से लौटते वक्त की. वहीं, जयपुर एयरपोर्ट से अस्थायी मुख्यमंत्री आवास ओटीएस तक बिना वीवीआईपी रूट लिए सीएम ट्रैफिक रेड लाइट पर रुकते हुए पहुंचे.

मुख्यमंत्री के इस फैसले से जहां जाम की जद्दोजहद में फंसे जयपुर वासियों को राहत मिली है. वहीं, सब ओर से इस निर्णय की तारीफ भी नजर आई है. यहां तक की कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी मुख्यमंत्री के इस फैसले को सराहनीय बताया. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने सोशल मीडिया नेटवर्क एक्स के अकाउंट पर की गई पोस्ट में कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का यह जनहित में लिया गया फैसला स्वागत योग्य है.

इसे भी पढ़ें : VIP कल्चर पर विराम! आम नागरिक की तरह ट्रैफिक नियमों का पालन करते दिखे सीएम भजनलाल

इसे भी पढ़ें- ट्रैफिक से निजात पाने के लिए अनोखी मुहिम, गाड़ी पर पोस्टर लगाकर CM भजनलाल शर्मा से कही ये बात

आमजन ने भी किया स्वागत : पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट और सामाजिक कार्यकर्ता संदीप गुप्ता ने भी मुख्यमंत्री के इस फैसले को लेकर खुशी जताई. दरअसल बीते कुछ दिनों से संदीप गुप्ता ने शहर में मुख्यमंत्री और अन्य वीआईपी शख्सियतों के दौरे के दौरान रोके जाने वाले ट्रैफिक को लेकर हताशा जताई थी. उन्होंने इसके विरोध में एक गांधीवादी मुहिम शुरू की थी. गुप्ता ने कहा कि उन्हें खुशी है कि मुख्यमंत्री ने उनकी आवाज को सुना.

गौरतलब है कि संदीप गुप्ता ने अपनी कार पर भी मुख्यमंत्री के नाम एक अपील को स्टीकर के जरिए चस्पा किया था. वह रोजाना ट्रैफिक लाइट पर 1 घंटे खड़े होकर गांधीवादी तरीके से मुख्यमंत्री तक अपील पहुंचाने का प्रयास करते थे. अब मुख्यमंत्री की ओर से ट्रैफिक पर VVIP रूट के दौरान लगने वाली बंदिशों को खत्म किए जाने के बाद उन्होंने अपनी खुशी ईटीवी भारत के साथ साझा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details