National

महाशिवरात्रि: नीलकंठ महादेव मंदिर पहुंच रहे शिव भक्त, पुलिस ने 2 जोन और 7 सेक्टर में बांटा मेला क्षेत्र

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 7, 2024, 5:37 PM IST

Mahashivratri 2024 in Neelkanth Mahadev Temple पौड़ी के प्रसिद्ध नीलकंठ महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व को लेकर अभी से ही भक्तों का हूजूम उमड़ रहा है. ऐसे में नीलकंठ मेले को लेकर पुलिस ने भी कमर कस ली है. जिसे देखते हुए पुलिस ने पूरे मेला क्षेत्र को 2 जोन और 7 सेक्टर में बांटा है.

Pauri SSP Shweta Chaubey Did Police Briefing
एसएसपी श्वेता चौबे ने की पुलिस ब्रीफिंग

ऋषिकेश: महाशिवरात्रि के मौके पर नीलकंठ में लगने वाले मेले की सुरक्षा व्यवस्था की कमान पुलिस ने संभाल ली है. पुलिस ने पूरे मेला क्षेत्र को 2 जोन और 7 सेक्टर में बांटा है. सभी जोन और सेक्टर की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियों को दे दी गई है. किसी भी प्रकार के लापरवाही नहीं करने के निर्देश एसएसपी श्वेता चौबे ने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को दिए हैं.

बता दें कि महाशिवरात्रि 2024 को लेकर नीलकंठ महादेव मंदिर में शिव भक्तों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है. भीड़ को देखते हुए पौड़ी पुलिस भी एक्शन में नजर आ रही है. आज एसएसपी श्वेता चौबे ने नीलकंठ मंदिर और पूरे मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया. इस दौरान एसएसपी चौबे ने मेला क्षेत्र में तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों पीएसी और एसडीआरएफ की टीम को ब्रीफ किया.

एसएसपी श्वेता चौबे ने की पुलिस ब्रीफिंग

एसएसपी श्वेता चौबे ने ड्यूटी में किसी भी प्रकार के लापरवाही न करने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दिए हैं. इस दौरान उन्होंने बताया कि दो प्लाटून पीएसी, दो टीम एसडीआरएफ और 80 पुलिसकर्मी नीलकंठ मंदिर समेत पूरे मेला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए तैनात किए गए हैं.

महाशिवरात्रि के दिन शिव भक्तों को नीलकंठ में जलाभिषेक के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो, इस पर पूरा फोकस किया गया है. सीसीटीवी कैमरों से संदिग्धों पर नजर भी रखी जा रही है. बता दें कि महाशिवरात्रि के मौके पर नीलकंठ जाने वाले शिव भक्तों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अभी से ही राम झूला, जानकी पुल पर लगातार नीलकंठ की ओर शिव भक्त जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details