बिहार

bihar

पटना में गैस टैंकर से शराब की तस्करी, लाखों की अंग्रेजी दारू बरामद, ऐसे हुआ खुलासा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 16, 2024, 3:24 PM IST

Liquor Supply In Patna: पटना की पालीगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक गैस टैंकलॉरी को जब्त किया है. जिससे लाखों रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की गई है, हालांकि इस दौरान ट्रक चालक भाग निकला.

Liquor Supply In Patna
Liquor Supply In Patna

पटना: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद शराब कारोबारी नए-नए तरीकों को इजात कर शराब की तस्करी कर रहे हैं. ऐसे में इन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आ रहा है. जहां एक गैस टैंकलॉरी से पुलिस ने लाखों रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की है.

पुलिस ने चलाया विशेष अभियान:मिली जानकारी के अनुसार, होली को लेकर पूरे बिहार में पुलिस का शराब के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है. ऐसे में पालीगंज पुलिस ने शराब माफिया के मंसूबे पर पानी फेर दिया है. पुलिस ने एलपीजी गैस टैंकलॉरी की आड़ में तस्करी हो रही लाखों रुपये की अंग्रेजी शराब को जब्त किया है. हालांकि इस दौरान ट्रक चालक मौके से फरार हो गया. पालीगंज पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाकर शराब जब्त की है.

भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद: इस दौरान उन्हें पालीगंज अनुमंडल के नगर बाजार स्थित बिहटा मोड़ के पास एक एचपी गैस टैंकर आते दिखी. पुलिस ने जैसे ही वाहन को रोका ट्रक चालक घबरा गया और वाहन छोड़कर फरार हो गया. जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो अंदर का नजार देखकर दंग रह गए. गैस टैंकर के अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को बरामद किया गया.

वाहन मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज: इधर, पूरे मामले पर पालीगंज डीएसपी प्रीतम कुमार ने बताया मुख्यालय की तरफ से लोकसभा चुनाव और होली को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में बिहार पुलिस की मद्य निषेध इकाई द्वारा गुप्त सूचना मिली थी कि एक पेट्रोलियम गैस की टैंकलॉरी में अंग्रेजी शराब की तस्करी की जा रही है. इस मामले में वाहन मालिक के विरुद्ध भादवी और उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

"हमे सूचना मिली कि औरंगाबाद की ओर से एक गैस टैंकर आ रही है, जिसमें शराब लोड है. ऐसे में हमने बिहटा मोड़ के पास चेकिंग अभियान चलाया और टैंकर को पकड़ लिया. हमने जांच करने पर 598 कार्टून में 12276 छोटे बड़े-बोतलों में 4337 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया. वहीं, अंधेरे और भीड़ का फायदा उठाते हुए टैंकलॉरी चालक मौके से फरार हो गया. शराब की बाजार कीमत करीब बीस लाख से ज्यादा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है." - प्रीतम कुमार, डीएसपी, पालीगंज अनुमंडल

इसे भी पढ़े- पटना में गैस टैंकर से 400 कार्टन शराब बरामद, मद्य निषेध विभाग के स्पेशल टीम को मिली सफलता

ABOUT THE AUTHOR

...view details