राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने बाइक सवार दो युवकों के पास से जब्त की 23 लाख की अफीम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 20, 2024, 2:12 PM IST

Big action by Chittorgarh Police, चित्तौड़गढ़ की बस्सी थाना पुलिस ने नाकाबंदी कर बाइक सवार दो युवकों से 2.25 किलो से अधिक की करीब 23 लाख की अफीम बरामद की है.

Opium Powder Seized
23 लाख की अफीम जब्त

चित्तौड़गढ़. बस्सी थाना इलाके में पुलिस ने नाकाबंदी कर बाइक सवार दो युवकों से सवा 2 किलो से अधिक अफीम जब्त की है. पकड़ी गई अफीम की ब्लैक मार्केट में कीमत करीब 23 लाख रुपए से अधिक होने का अनुमान है.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परबतसिह के निर्देशन और डीएसपी ग्रामीण चित्तौड़गढ़ शिवप्रकाश टेलर के पर्यवेक्षण में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम और धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत थानाधिकारी पुलिस उप निरीक्षक जयेश पाटीदार के नेतृत्व में पुलिस टीम को यह सफलता मिली है. थानाधिकारी के नेतृत्व में बुधवार तड़के हेड कांस्टेबल विक्रम सिह, कांस्टेबल नारायणलाल, दुर्गेशसिह, रामनिवास व गजेन्द्रसिह की ओर से नाकाबंदी की जा रही थी. इस दौरान भिल्या खेड़ा रोड पर मोटर साइकिल सवार दो व्यक्ति आते दिखे, जिन्हें संदिग्ध मानते हुए रुकवाया गया और तलाशी ली गई. उनके कब्जे में 2 किलो 300 ग्राम अवैध अफीम पाई गई.

इसे भी पढ़ें :एसओजी का एक्शन: 1354 किलो अफीम के पौधे जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें :मकराना में खेत में उगाई जा रही थी अफीम, लाखों के पौधे जब्त, खेत मालिक गिरफ्तार

पुलिस ने अवैध अफीम व मोटर साइकिल जब्त कर बाइक सवार दोनों युवकों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने अपनी पहचान बल्दरखां थाना बस्सी निवासी 34 वर्षीय देवकिशन पुत्र धन्ना लाल जाट व 19 वर्षीय कमलेश पुत्र रतन लाल जाट के रूप में बताई. आरोपी यह अफीम कहां से लेकर आए और कहां इसकी सप्लाई की जानी थी, इस बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details