राजस्थान

rajasthan

अलवर में भारी मात्रा में अफीम के पौधे जब्त, आरोपी गिरफ्तार - opium plants seized in Alwar

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 3, 2024, 7:36 PM IST

पुलिस ने अफीम की अवैध खेती करने के मामले में कार्रवाई की है. साथ ही 885 पौधे जब्त भी किए गए हैं. मामला हरसौरा थाना इलाके का है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई कर आरोपी को पकड़ लिया.

opium plants seized in Alwar, accused arrested
अलवर में भारी मात्रा में अफीम के पौधे जब्त, आरोपी गिरफ्तार

अलवर.बानसूर क्षेत्र के हरसौरा थाना इलाके में पुलिस और डीएसटी टीम ने अफ़ीम की अवैध रूप से खेती करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अफीम के पौधे जब्त कर लिए हैं. आरोपी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

हरसौरा थाना प्रभारी प्रदीप यादव ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाया गया है. मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि मेडा गांव में जगदीश गुर्जर अपने खेत में अफीम की खेती कर रहा है. अब वह पौधों को बेचने की ​फिराक में है. इस पर थाना पुलिस और डीएसटी टीम के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. आरोपी जगदीश गुर्जर निवासी मेडा थाना हरसौरा को गिरफ्तार कर अफीम के 885 पौधे जब्त किए गए. जब्त माल की बाजार में कीमत तीन लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है.

पढ़ें:कंटेनर की टक्कर से पति-पत्नी की मौत, भड़के लोगों ने चालक को जमकर पीटा

कार्रवाई में थाना प्रभारी सहित डीएसटी टीम के सदस्य संजय धनखड़ और राकेश की अहम भूमिका रही. जब्त किए गए माल की बाजार में कीमत करीब तीन लाख रुपए है. पुलिस अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस समय समय पर अभियान चलाकर उनको पकड़ रही है.मादक पदार्थों के खिलाफ कुछ महीने पहले मुंडावर में भी अफीम की खेती के खिलाफ कार्रवाई की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details