उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बागपत में गाड़ी से पकड़े गए डेढ़ करोड़ रुपए, आचार संहिता लागू होते ही यूपी में बढ़ी चौकसी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 19, 2024, 5:13 PM IST

Rupees Seized from Vehicle: गाड़ी में मौजूद दो लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. इस घटना के बाद पुलिस व जिला प्रशासन मे हड़कंप मच गया. फिलहाल पुलिस व इनकम टैक्स के अधिकारी पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बागपत: लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद बागपत जिला प्रशासन को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने बीती देर रात चेकिंग के दौरान निवाड़ा चेक पोस्ट से एक गाड़ी से करीब डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए हैं.

गाड़ी में मौजूद दो लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. इस घटना के बाद पुलिस व जिला प्रशासन मे हड़कंप मच गया. फिलहाल पुलिस व इनकम टैक्स के अधिकारी पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा होते ही देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. चुनाव आयोग की नियमावली के अनुसार 50 हजार रुपये तक व्यक्ति ले जा सकता है. लेकिन बीती देर रात जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने यूपी और हरियाणा को जोड़ने वाली निवाड़ा चेक पोस्ट से चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से दो लोगों के साथ करीब डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए.

पूछताछ में पकड़े गए एक व्यक्ति ने अपना नाम अनिल कुमार दिल्ली के शाहदरा का रहने वाला बताया है. जबकि दूसरा व्यक्ति अनिल कुमार का ड्राइवर है. जिला प्रशासन ने इनकम टैक्स के अधिकारियों को इस मामले की सुचना दी है.

पुलिस व इनकम टैक्स के अधिकारियों की पूछताछ में अनिल कुमार ने बताया कि उसने अपनी फैक्ट्री बेची है, जिसका ये भुगतान है. लेकिन अधिकारी अभी पूछताछ में लगे हुए हैं कि कही ये पैसा चुनाव के दौरान दुरुपयोग में आने वाला तो नहीं है. अधिकारी कई अन्य बिन्दुओं पर जांच पड़ताल कर रहे हैं. फिलहाल पकड़ी गई डेढ़ करोड़ रुपये की नकदी को सीज कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः मेनका और वरुण गांधी के टिकट पर असमंजस, पीलीभीत से राहुल के करीबी रहे नेता को भाजपा दे सकती मौका

ABOUT THE AUTHOR

...view details