राजस्थान

rajasthan

मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम और बीजेपी छूएगी 400 पार का लक्ष्य- ओम बिरला

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 2, 2024, 10:52 PM IST

स्पीकर ओम बिरला ने कोटा बूंदी लोकसभा सीट से टिकट मिलने के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 400 प्लस सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी इस बार यह लक्ष्य प्राप्त कर लेगी और तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे.

Lok Sabha Speaker Om Birla
Lok Sabha Speaker Om Birla

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला.

कोटा.लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. तीसरी बार उन्हें टिकट मिलने पर समर्थकों ने शक्ति नगर स्थित कैंप ऑफिस पर जश्न मनाया. इस दौरान बिरला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 400 प्लस सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी इस बार इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेगी और तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि बीते 10 साल में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का सामर्थ्य और शक्ति बढ़ी है. इससे लोगों में विश्वास और भरोसा भी बढ़ गया है.

ओम बिरला ने कहा कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में कई महत्वाकांक्षी योजनाएं, नीति और कार्यक्रम है, जिनके जरिए आम व्यक्ति के जीवन में बदलाव करना है. गरीब व्यक्ति व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है. देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में देश को नई गति देना है. आज दुनिया के अंदर आर्थिक तंत्र के रूप में भारत तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. उन्होंने कहा कि "मुझे आशा है कि तीसरा कार्यकाल अभूतपूर्व होगा और देश को नया आयाम देगा." वहीं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत नेतृत्व करेगा.

इसे भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2024: राजस्थान की 15 सीटों पर नामों का ऐलान, गजेंद्र सिंह, अर्जुनराम, ओम बिरला फिर मैदान में

कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहा हूं : बिरला ने टिकट मिलने के बाद कहा कि "प्रधानमंत्री मोदी का विश्वास और कोटा बूंदी संसदीय क्षेत्र का प्यार उन्हें मिला है. मैं साल 2003 से चुनाव लड़ रहा हूं, तब से लगातार बेटे व भाई के रूप में विश्वास जनता ने मेरे ऊपर किया है. मैं इस बार तीसरी बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहा हूं. तीन विधानसभा का चुनाव लड़ चुका हूं. इस तरह का प्रेम, विश्वास जनता ने दिया है. मेरी कोशिश होगी कि उनके भरोसे और विश्वास को कायम रखूं. बीते 5 साल मैंने अपने संसदीय दायित्व को निभाते हुए प्रयास किया है कि लोगों के विश्वास भरोसे को जीत लूं. पीएम मोदी के नेतृत्व में नीति, कार्यक्रम व प्रोग्राम बने हैं, उन्हें अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाकर उनके जीवन में परिवर्तन करने के लिए कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहा हूं."

ओम बिरला ने कहा कि "जिस तरह जनता ने मुझे प्यार दिया और विश्वास जताया है. इस कार्यकाल में मेरे ऊपर संसद की भी जिम्मेदारी थी, इसीलिए मैं कम लोकसभा क्षेत्र में आ पाया, लेकिन जनता मेरी मजबूरी जानती थी. मैं उनके प्यार व विश्वास का ऋणी हूं, मैं उनका ऋण कभी नहीं उतार सकता. मेरी कोशिश रही है कि सरकार की नीति और कार्यक्रम समाज के अंतिम व्यक्तियों तक पहुंचे और उनके उत्थान के लिए काम करूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details