राजस्थान

rajasthan

अब नहीं लगाना होगा चक्कर, कुचामन के राजकीय चिकित्सालय में जांच कराने वाले मरीजों को फोन पर मिलेगी जांच रिपोर्ट - Report Available On Your Mobile

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 25, 2024, 9:45 AM IST

कुचामन सिटी के राजकीय अस्पताल में जांच करने वाले मरीजों को अपनी जांच रिपोर्ट लेने के लिए अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा. मरीजों को मोबाइल फोन पर ही जांच रिपोर्ट मिल जाएगी.

Initiative of Government Hospital of Kuchaman
Initiative of Government Hospital of Kuchaman

कुचामनसिटी.आने वाली 1 मई से कुचामन के राजकीय जिला अस्पताल में जांच करने वाले मरीजों को अपनी जांच रिपोर्ट लेने के लिए अस्पताल के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. जांच रिपोर्ट अस्पताल प्रबंधन के जरिए मरीजों को फोन पर ही मिल जाएगी. यह जानकारी डीडवाना कुचामन जिले के कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने बुधवार को कुचामन दौरे पर मीडियाकर्मियों को दी

जिला कलेक्टर असावा ने राजकीय जिला अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भामाशाहों द्वारा गोद लिए गए विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और भामाशाहों द्वारा कराए जा रहे कार्यों पर संतुष्टि जताई. जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा और जिला अस्पताल प्रबंधन की ओर से इस मौके पर कुचामन के राजकीय जिला अस्पताल में विभिन्न वार्डों को गोद लेने वाले भामाशाह हो का सम्मान भी किया गया.

पढ़ें: गर्मियों में कूल बॉडी के लिए पिएं ये जूस, लेकिन इन बातों का भी रखें विशेष ध्यान - Health Tips

कलेक्टर ने कुचामन के राजकीय चिकित्सालय परिसर में बने ब्लड सेंटर का भी निरीक्षण किया और ब्लड सेंटर में उपलब्ध विभिन्न ग्रुप के ब्लड की यूनिट की संख्या प्रदर्शित करने के लिए निर्देशित किया. कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने बताया कि आने वाले दिनों में भामाशाहों के सहयोग से शहर के विभिन्न चौराहा और तिराहों का भी सौंदर्यीकरण कराया जाएगा इसके लिए उन्होंने नगर परिषद आयुक्त पिंटू लाल जाट को निर्देशित भी किया है. इस मौके पर एसडीएम हुकमीचंद रोहलानिया ,पीएमओ डॉक्टर वीके गुप्ता, डॉ शकील राव, डॉक्टर सलीम राव ,डॉक्टर चेनाराम, डॉक्टर सत्यनारायण कुम्हार, डॉक्टर कैलाश शर्मा सहित चिकित्सालय के विभिन्न चिकित्सक और नर्सिंग कर्मी मौजूद रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details