दिल्ली

delhi

जेल में शुगर लेवल की नियमित जांच की केजरीवाल की मांग पर ED को नोटिस जारी - Kejriwal health update

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 16, 2024, 3:56 PM IST

Kejriwal's health in Tihar Jail: तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल में शुगर लेवल की नियमित जांच के लिए कोर्ट का रूख किया है. मंगलवार को कोर्ट ने इस याचिका पर ईडी को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने का आदेश दिया.

d
d

नई दिल्लीःराऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल की नियमित जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने मामले की अगली सुनवाई 18 अप्रैल को करने का आदेश दिया.

सुनवाई के दौरान केजरीवाल की ओर से पेश वकील ने कहा कि उनका शुगर लेवल लगतार ऊपर नीचे हो रहा है. ED हिरासत के दौरान केजरीवाल का ब्लड शुगर लेवल 46 तक आ गए था. इसको देखते हुए हफ्ते में तीन दिन उस डॉक्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सलाह करने की इजाजत दी जाए, जिससे उनकी गिरफ्तारी से पहले जांच होती थी.

सुनवाई के दौरान ED ने कहा कि जेल में डॉक्टर्स हैं और उनकी जांच वहां भी हो सकती है. जांच एजेंसी ने केजरीवाल की याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए समय देने की मांग की. उसके बाद कोर्ट ने जवाब दाखिल करने का समय देते हुए मामले की अगली सुनवाई 18 अप्रैल को तय कर दिया.

यह भी पढ़ेंः 'मैं आतंकवादी नहीं हूं'..., CM केजरीवाल ने जेल से लोगों को भेजा संदेश

बता दें, 15 अप्रैल को कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था. 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम उनको पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. केजरीवाल इस मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ेंः तिहाड़ जेल में केजरीवाल से मिले भगवंत मान, आंखों में आंसू लिए बाहर निकले

ABOUT THE AUTHOR

...view details