दिल्ली

delhi

नोएडा: गैस हीटर की वजह से दम घुटने से गंभीर हुई महिला की उपचार के दौरान मौत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 4, 2024, 8:38 PM IST

Woman dies during treatment: नोएडा में रात को गैस हीटर चलाकर सोने से पति और पुत्र की मौत के बाद उपचाराधीन महिला ने भी शनिवार देर रात दम तोड़ दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा की छिजारसी कॉलोनी में 25 जनवरी की रात गैस हीटर चलाने से दम घुटने से गंभीर हुई महिला की उपचार के दौरान शनिवार देर रात मौत हो गई. महिला का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था. मृतका के गृह जनपद पीलीभीत में अंतिम संस्कार किया जाएगा. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर रविवार को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

महिला का एक निजी अस्पताल में चल रहा था उपचार
बीते 26 जनवरी की सुबह महिला को बेहोशी की हालत में कमरे से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जबकि उसके पति और पुत्र की मौत हो चुकी थी. सेक्टर-63 थाना प्रभारी ने बताया कि पीलीभीत के पूरनपुर के 35 वर्षीय शम्मू किराये का कमरा लेकर परिवार के साथ छिजारसी कॉलोनी में रहते थे. वह सेक्टर-63 स्थित एक कंपनी में सिलाई का काम करके परिवार का भरण-पोषण कर रहे थे. शम्मू के साथ पत्नी उजमा और उनका चार माह का बेटा मोहम्मद अली भी रहते थे. जनवरी में बच्चे को ठंड से बचाने के लिए शम्मू ने एलपीजी का एक सिलेंडर खरीदा था. कमरे को गर्म रखने के लिए वह सिलेंडर पर हीटर लगाकर सो जाते थे.

25 जनवरी की देर रात हुआ था हादसा

25 जनवरी को भी शम्मू का परिवार गैस हीटर चालू करके सो गया. अगले दिन सुबह जब शम्मू के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो मालिक और अन्य किरायेदारों को अनहोनी की आशंका हुई. पुलिस को मामले की सूचना दी गई. सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची. दरवाजा खोला गया तो अंदर शम्मू और उसका 4 माह का बेटा मृत पड़े हुए मिले. कमरे में पप्पू की पत्नी गंभीर हालत में बेहोश पड़ी हुई थी. पुलिस ने महिला को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. बीते आठ दिनों से उसका उपचार चल रहा था और हालत गंभीर बनी हुई थी. उपचार के दौरान शनिवार को उजमा ने भी दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें:वक्फ बोर्ड की जमीन को लेकर सिमरन गुप्ता ने कोर्ट में दायर की थी याचिका, अब मिला धमकी भरा पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details