बिहार

bihar

लालू यादव के नौ बच्चे होने पर नीतीश ने फिर कसा तंज, सीतामढ़ी में जदयू प्रत्याशी के लिए मांगे वोट - lok sabha election 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 11, 2024, 7:32 PM IST

Updated : May 11, 2024, 8:24 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार दिनों के अंतराल के बाद आज 11 मई से फिर से चुनाव प्रचार शुरू किया. सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर विधान सभा क्षेत्र के माने चौक में एक चुनावी सभा को सम्बोधित किया. पार्टी के उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर को जीताने की अपील की. साथ ही लालू प्रसाद यादव पर उनके ज्यादा बच्चा होने को लेकर निशाना साधा.

नीतीश कुमार
नीतीश कुमार (ETV Bharat)

सीतामढ़ी में नीतीश कुमार. (ETV Bharat)

सीतामढ़ी: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को रून्नीसैदपुर विधान सभा क्षेत्र स्थित माने चौक पर एक चुनावी सभा को सम्बोधित किया. जहां उन्होंने, एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के ज्यादा बच्चा होने का मजाक उड़ाया. लालू प्रसाद यादव पर परिवारवाद को बढ़ाने का भी आरोप लगाया. साथ ही उनके शासन काल में अपराध ज्यादा होने की बात कही. बता दें कि नीतीश कुमार इन दिनों अपनी सभा में लालू के ज्यादा बच्चों की चर्चा करते रहते हैं.

"ये लोग कोई काम नहीं किया है. नौ गो बच्चे पैदा किया. बीवी को मुख्यमंत्री बना दिया. बच्ची को बना दिया. बेटा को मंत्री बना दिया. हमलोगों का कोई परिवार है. हमलोगों के लिए पूरा बिहार एक परिवार है."- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

कानून व्यवस्था पर साधा निशानाः नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 के बाद मैंने बिहार के विकास के लिए बहुत कुछ किया. वह सब आप लोगों की नजरों में है. नौजवानों को 15 साल पहले वाले सरकार याद नहीं है, इसलिए आप बुजुर्गों का काम है कि उन्हें पहले के सरकार (लालू और राबड़ी) 15 साल तक क्या-क्या होता था उसे बताएं. उन्होंने कहा कि उस वक्त लोग घरों से बाहर नहीं निकलते थे.

देवेश चंद्र ठाकुर को जीताने की अपीलः नीतीश कुमार ने भीड़ में मौजूद लोगों से कहा कि आप लोगों से कहने आए हैं कि आप अपना एक-एक मत तीर छाप पर दीजिए. उन्होंने सीतामढ़ी से जदयू उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर ठाकुर के कामों की भी तारीफ की. कहा कि उन्होंने सीतामढ़ी के लिए बहुत काम किया है और आगे भी करते रहेंगे. नीतीश ने कहा कि सीतामढ़ी में इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक और मेडिकल कॉलेज बनाया गया.

Last Updated : May 11, 2024, 8:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details