बिहार

bihar

लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले शाम 4 बजे नीतीश कैबिनेट की बैठक, फैसलों पर टिकीं सबकी निगाहें

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 15, 2024, 10:36 AM IST

बिहार में आज कैबिनेट विस्तार है और उसके ठीक 1 घंटे बाद यानी 4 बजे कैबिनेट की बैठक भी है. लोकसभा चुनाव से पहले आज होने वाली कैबिनेट की बैठक पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. पढ़ें पूरी खबर-

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 4 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. 27 फरवरी को कैबिनेट की अंतिम बैठक हुई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 7 मार्च को इंग्लैंड दौरे पर गए थे और इसके कारण भी कैबिनेट की बैठक नहीं हो सकी. अब तीसरे सप्ताह कैबिनेट की बैठक होने जा रही है कई एजेंडा पर आज मुहर लगा सकती है.

नीतीश कैबिनेट की बैठक: मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में ये बैठक होगी. बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद यह मंत्रिमंडल की बैठक प्रस्तावित है. यही वजह है कि लंबे समय से कैबिनेट विस्तार लटके होने की वजह से कैबिनेट की बैठक को भी टाला जा रहा था. आम तौर यह बैठक मंगलवार को होती है लेकिन इसी के चलते यह आज यानी शुक्रवार को होने जा रही है. बता दें कि दोपहर 3 बजे कैबिनेट विस्तार होगा. नए मंत्रियों द्वारा शपथ ग्रहण करते ही बैठक होगी.

फैसले पर रहेगी नजर : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कैबिनेट की बैठक होने जा रही है, तो इसमें नीतीश सरकार कुछ बड़ा फैसला भी ले सकती है. 27 फरवरी को जब कैबिनेट की बैठक हुई थी उस समय बिहार विधानसभा का बजट सच चल रहा था. बजट सत्र के बाद नीतीश सरकार की यह पहली कैबिनेट की बैठक है और इस पर सब की नजर रहेगी कि सरकार नौकरी रोजगार को लेकर क्या बड़ा फैसला लेती है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details