उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई, बोले- मतदान हमारा कर्तव्य और अधिकार भी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 25, 2024, 3:24 PM IST

सीएम योगी ने आज प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voter Day 2024) की बधाई दी. उन्होंने कहा कि मतदान हमारा कर्तव्य और अधिकार दोनों है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई देने के साथ ही सभी से शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लेने की अपील की. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से मतदान को लोकतांत्रिक अधिकार के साथ ही सभी के लिए एक कर्तव्य भी बताया. अपने एक्स हैंडल पर सीएम योगी ने लिखा, 'सभी सम्मानित मतदातागणों एवं प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की हार्दिक बधाई, पहली बार मतदाता बने सभी युवा साथियों का अभिनंदन. मतदान हमारा कर्तव्य होने के साथ ही अधिकार भी है. आइए, अपने लोकतंत्र को और अधिक सहभागी व मजबूत बनाने के लिए शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लें.'

सीएम योगी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर नए मतदाताओं को लेकर की गई अपील को आगे बढ़ाते हुए सभी से नवमतदाता सम्मेलन से जुड़ने का आग्रह किया. उन्होंने लिखा, 'मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है...मेरी आप सभी नव मतदाताओं से विनम्र अपील है कि अधिकाधिक संख्या में इस महत्वपूर्ण सम्मेलन से जुड़कर प्रधानमंत्री जी के विचारों को सुनें एवं लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना अमूल्य योगदान दें. जय हिंद' उल्लेखनीय है कि गुरुवार को पीएम मोदी ने नवमतदाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए युवाओं को वोटर बनने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के साथ ही अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने के लिए भी प्रेरित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details