दिल्ली

delhi

डीडीए पार्क के गड्ढे में कुत्ते के गिरने से हुआ महिला की हत्या का खुलासा, जांच में जुटी पुलिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 12, 2024, 5:25 PM IST

woman dead body in DDA Park: दिल्ली के अशोक विहार थाना इलाके के वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया के डीडीए पार्क में बने गड्ढे में एक महिला का शव मिला है. शव के गड्ढ़े में होने का खुलासा तब हुआ जब एक कुत्ता उस गड्ढे में गिर गया और उसको निकालने की कोशिश की गई. जानिए क्या है पूरा मामला.

डीडीए पार्क के गड्ढे में महिला का शव मिलने से सनसनी
डीडीए पार्क के गड्ढे में महिला का शव मिलने से सनसनी

नई दिल्ली:दिल्ली के अशोक विहार थाना इलाके के वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में घरेलू कलह से परेशान होकर पति ने पहले पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. फिर अपनी मां और नाबालिग छोटे भाई के साथ मिलकर शव को पास के ही डीडीए पार्क में बने गड्ढे में दबा दिया. इस गड्ढे में डी-कंपोज खाद बनाने का काम किया जाता था .

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शव को दफनाने से पहले पहले 24 घंटे तक आरोपी पति ने घर में ही रखा. मामले की पोल खुलने के डर से शव को घर ठिकाने लगा दिया. लेकिन हत्यारे पति की पोल तब खुल गई जब उसी गड्ढे में जिसमें उसने अपनी पत्नी को दफनाया था, उसमें एक कुत्ता गिर गया. कुत्ते को निकालने के दौरान मामले का खुलासा हुआ. अशोक विहार थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार को तीनों आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपियों में युवती का पति, उसकी सास और उसका नाबालिग देवर शामिल हैं.

दरअसल वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया के रहने वाली एक महिला ने अपनी बेटी की गुमशुदा की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि उसकी 25 वर्षीय बेटी करीब 5 सालों से विक्की नाम के युवक के साथ रह रही थी. एक साल पहले ही दोनों ने शादी कर ली. इस साल 24 जनवरी को पति-पत्नी के बीच में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. उसके बाद से उसकी अपनी बेटी से कोई बातचीत नहीं हुई. बेटी के बारे में पूछने के लिए जब पीड़िता की मां ससुराल पहुंची तो जानकारी मिली कि दोनों घर छोड़कर चले गए हैं. इसके बाद पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई.

महिला का कई दिनों तक कुछ पता नहीं चला. महिला के ससुराल के पास ही डीडीए ग्राउंड पर एक गड्ढा बनाया गया था. हत्या के अगले दिन आरोपी पति ने अपनी मां और भाई के साथ मिलकर रजाई में लपेट कर पत्नी के शव को उस गड्ढे में फेंक दिया. 8 फरवरी को इस गहरे गड्ढे में एक कुत्ता गिर पड़ा जिसको निकालने के लिए जब लोग वहां पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई और महिला का रजाई में लिपटा शव मिला. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में दोस्त से मारपीट के बाद युवती ने की आत्महत्या, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार
पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया और आखिरकार 25 तारीख को जिस महिला ने अपनी बेटी की गुमशुदा की शिकायत दर्ज कराई थी उसने बेटी की पहचान कर ली. इसके बाद पुलिस ने रविवार को आरोपी पति, उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया साथ ही पुलिस ने नाबालिग भाई को हिरासत में लेकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में दो सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, तीन घायलों का इलाज जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details