दिल्ली

delhi

दिल्ली: निजामुद्दीन इलाके में चला बुलडोजर, नगर निगम ने अवैध कब्जा कर बनाए गए गेस्ट हाउस को तोड़ा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 9, 2024, 8:20 PM IST

Demolish illegal Guest House at Delhi: निजामुद्दीन बस्ती इलाके में जियारत गेस्ट हाउस में पर दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर चला है. निगम ने अवैध कब्जा कर बनाए गए गेस्ट हाउस को तोड़ दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम ने अवैध निर्माण के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाते हुए मध्य क्षेत्र के निजामुद्दीन बस्ती इलाके में जियारत गेस्ट हाउस में अवैध निर्माण को ध्वस्त किया. निगम ने कड़ी कार्रवाई करते हुए गेस्ट हाउस के पहले एवं दूसरे तल को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. नगर निगम ने यह कार्रवाई डीडीए के साथ मिलकर दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में की है. वहीं कालिंदी कुंज इलाके में भी अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया है.

निगम के एक अधिकारी ने बताया की इसी क्रम में दिल्ली नगर निगम ने फरवरी माह में तोड़फोड़ की 131 कार्रवाई, सीलिंग की 35 कार्रवाई, अवैध प्लाटिंग/कॉलोनाइजेशन के खिलाफ 10 कार्रवाई कर 18 एकड़ जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराई है. आने वाले दिनों दिल्ली में अवैध कब्जा को हटाने के लिए तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए इस तरह की और कड़ी कार्रवाई पहले से ही प्रक्रियाधीन है. यह कार्रवाई डेरा, मंडी, भाटी, छतरपुर, जोनापुर, जैतपुर, मीठापुर, बुराड़ी, नरेला, भलस्वा, कादीपुर, अलीपुर, जींदपुर और भोरगढ़ आदि इलाकों में की गई है.

जानकारी के अनुसार जनवरी 2024 में निगम ने 495 तोड़फोड़ की कार्रवाई की, 137 सीलिंग की कार्रवाई की एवं अवैध प्लॉटिंग/कॉलोनाइजेशन के खिलाफ 69 कार्रवाई की और 125 एकड़ जमीन को मुक्त कराया. इसके साथ ही 66 अपराधियों पर मुकदमा भी चलाया गया है. अधिकारियों ने कहा की दिल्ली नगर निगम अवैध निर्माण को लेकर जीरो टॉलरेंस का अनुसरण कर रहा है. और अवैध प्लाटिंग/कॉलोनाइजेशन के खिलाफ तोड़फोड़/सीलिंग की कार्रवाई नियमित रूप से जारी रखेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details