मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश में राशन माफिया भी सक्रिय, सरकारी चावल से भरा ट्रक मुरैना में जब्त

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 11, 2024, 5:18 PM IST

Updated : Mar 11, 2024, 5:25 PM IST

MP Ration Mafia : मुरैना पुलिस ने एक ट्रक को जब्त कर सरकारी राशन की दुकानों पर मिलने वाले चावल को जब्त किया. इस सरकारी चावल को धौलपुर में खपाने जा रहा था राशन माफिया.

MP Ration Mafia
सरकारी चावल से भरा ट्रक मुरैना में जब्त

सरकारी चावल से भरा ट्रक मुरैना में जब्त

मुरैना।सरकारी दुकानों के जरिये गरीबों को बंटने वाले चावल को दूसरे राज्य राजस्थान में खपाने ले जा रहे माफिया को सिविल लाइन थाना पुलिस ने माल के साथ अम्बाह बायपास रोड से गिरफ्तार किया है. बरामद हुये माल का बाजार मूल्य करीब 7 लाख रुपये बताया जा रहा है. खाद्य आपूर्ति अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने ट्रक चालक के साथ मुनाफाखोर माफिया के खिलाफ मामला दर्ज कर हवालात में बंद कर दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सरकारी चावल से भरा ट्रक मुरैना में जब्त

राजस्थान के धौलपुर ले जा रहे थे राशन से भरा ट्रक

पुलिस ने माल सहित उनको पकड़कर थाने लाई. पूछताछ करने पर ट्रक चालक ने अपना नाम विष्णु बघेल निवासी सैया जिला आगरा बताया. उसने बताया कि पीडीएस का सरकारी चावल पोरसा से भरकर राजस्थान के धौलपुर जिले में ले जा रहा था. इस माल का मालिक उसमे साथ बैठा आकाश तोमर निवासी किर्रायच है. पुलिस ने माल से संबंधित कागज मांगे तो आकाश ने कुछ बिल दिखाए. ये बिल कामन राइज गोहद के नाम से कटे हुए थे. पुलिस के अनुसार बरामद का बाजार मूल्य करीब 6 लाख 94 हजार रुपये है. ये चावल सरकारी उचित मुख्य की दुकानों से गरीबों को बांटा जाता है.

एमपी में राशन माफिया भी सक्रिय

गरीबों को मिलने वाला सरकारी राशन माफिया डकार रहे

पुलिस के अनुसार मुनाफाखोर माफिया गरीबों के चावल को दूसरे राज्य में खपाने ले जा रहा था. पुलिस ने तत्काल आपूर्ति अधिकारी संजीव शर्मा को सूचना दी. शर्मा भी थाने पहुंच गए. आपूर्ति अधिकारी ने जांच-पड़ताल के बाद मुनाफाखोर माफिया के खिलाफ मामला दर्ज करवाने थाने में आवेदन दिया. पुलिस ने आपूर्ति अधिकारी की रिपोर्ट पर ट्रक चालक और मालिक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर हवालात में बंद कर दिया है.

राजस्थान के धौलपुर ले जा रहे थे राशन से भरा ट्रक

ये खबरें भी पढ़ें...

गरीबों के हिस्से का राशन खुले बाजार में बेच रहा था दुकानदार, पुलिस ने धरदबोचा

राशन की कालाबाजारी के मामले में भाजपा जिला मंत्री के पति सहित तीन को सजा

जब्त सरकारी चावल की कीमत लगभग 7 लाख रुपये

नगर पुलिस अधीक्षक राकेश गुप्ता ने बताया "सिविल लाइन थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सरकारी चावल से भरा एक ट्रक पोरसा की तरफ से आने वाला है. थाना प्रभारी ने एक टीम तैयार कर अम्बाह बायपास मार्ग पर चेकिंग पॉइंट लगा दी. पुलिस के जवान पॉइंट लगाकर अम्बाह बायपास से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान कुछ देर बाद एक ट्रक आता हुआ नजर आया. नजदीक आने पर पुलिस ने ट्रक को रोककर चालक और उसके साथ बैठे एक अन्य व्यक्ति को बाहर निकाला. इसके बाद ट्रक की तलाशी ली तो उसमे 560 कट्टे सरकारी चावल के भरे हुए पाए गए."

Last Updated :Mar 11, 2024, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details