मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में पुलिस कस्टडी में मौत व ग्वालियर गैंगरेप के मामले में मानवाधिकार आयोग सख्त, रिपोर्ट मांगी

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 2, 2024, 12:36 PM IST

MPHRC notice to Gwalior SP : मध्यप्रदेश में अमानवीय घटनाओं को लेकर मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग लगातार सख्त रवैया अपनाए है. इस सप्ताह तीन मामलों को लेकर जिम्मेदार अफसरों से जवाब तलब किया गया है.

mp human rights commission strict
ग्वालियर गैंगरेप के मामले में मानवाधिकार आयोग सख्त

भोपाल।भोपाल के कोलार पुलिस थाने में बीते सोमवार को पुलिस कस्टडी में घायल हुये युवक की बुधवार को अस्पताल में मृत्यु होने का मामला सामने आया. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर युवक की हत्या करने का संदेह जताते हुये दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर आर्थिक मदद की मांग की है. मामले में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार के सदस्य राजीव कुमार टण्डन ने पुलिस कमिश्नर से घटना की जांच कराकर की गई कार्रवाई के संबंध में दो सप्ताह में जवाब मांगा है. साथ ही न्यायिक जांच आर्डर की कॉपी, पोस्टपार्टम, पंचनामा आदि की जानकारी भी मांगी है.

खनन माफिया ने किया एसआई पर हमला

भिण्ड जिले के रौन थानाक्षेत्र में बीते मंगलवार को इंदुर्खी खदान पर सिंध नदी से रेत माफिया द्वारा अवैध रेत का परिवहन कर रही टैक्टर-ट्रॉली पकड़ने पहुंची मछंड चौकी पुलिस टीम पर रेत माफिया ने हमला कर दिया. हमले में चौकी प्रभारी एसआई के सिर में गंभीर चोट आई. स्थानीय लोगों ने इस संबंध में कलेक्टर आफिस में जाकर रेत माफिया के खिलाफ शिकायत की. इस मामले में संज्ञान लेकर आयोग ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से घटना की जांच कराकर की गई कार्रावाई के संबंध में दो सप्ताह में जवाब मांगा है.

ये खबरें भी पढ़ें...

ग्वालियर गैंग रेप का मामला

ग्वालियर के भंवरपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव में बीती 29-30 जनवरी की रात को एक मजदूर परिवार की 15 साल की किशोरी के साथ सामूहिक दुराचार करने की घटना सामने आई है. तीन बदमाशों ने पीड़ित किशोरी के परिजनों को घर के बाहर कट्टे की दम पर बंधक बनाकर किशोरी के साथ दुराचार किया. चीख पुकार सुनकर जब पड़ोसी पहुंचे तो बदमाशों ने उन्हें भी कट्टा दिखाकर पुलिस से शिकायत न करने की धमकी दी और वहां से भाग गये. घटना के बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी. इस मामले में मामले में संज्ञान लेकर आयोग ने पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details