मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने ऐसा क्या कहा कि पाकिस्तान में हड़कंप, अंतरराष्ट्रीय मंच पर सुरक्षा की गुहार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 23, 2024, 1:41 PM IST

Updated : Jan 23, 2024, 4:04 PM IST

Mohan Yadav on Akhand Bharat: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा अखंड भारत को लेकर दिए बयान से पाकिस्तान में हड़कंप मचा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र संघ से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

CM Mohan Yadav on akhand bharat
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के बयान से पाकिस्तान में हड़कंप

भोपाल।मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के बयान से पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारत में बढ़ते इस्लामोफोबिया, हेट स्पीच पर संज्ञान लेना चाहिए. पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र संघ से गुहार लगाई है कि भारत में इस्लामी विरासत स्थलों को चरमपंथी समूहों से बचाने और अल्पसंख्यकों के धार्मिक सांस्कृतिक अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करे. पाकिस्तान ने कहा है कि भारत सरकार को भी मुसलमानों सहित अल्पसंख्यकों और उनके पवित्र स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की गारंटी देनी चाहिए.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के बयान से पाकिस्तान में हड़कंप

सीएम के इस बयान पर बवाल
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ऐसा कहा कि पाकिस्तान में मचा हड़कंप

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा था कि देश विभाजन से राष्ट्र खंडित हो गया था. फिर से अखंड भारत की दिशा में कार्य हो सकता है. ईश्वर ने चाहा तो देश में फिर पंजाब-सिंध और अफगानिस्तान भी शामिल होंगे. ननकाना साहिब हमारे यहां होगा. हनुमान चालीसा से भक्ति और शक्ति का मार्ग प्रशस्त होता है. मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में रामराज की स्थापना के लिए कार्य हो रहा है. हम सभी के लिए भगवान श्रीराम आराध्य हैं. अयोध्या में मंदिर का बनना अखंड भारत की दिशा में एक बड़ा कदम है.

ये खबरें भी पढ़ें...

क्यों बौखलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान का कहना है कि भारत में हिंदुत्व विचारधारा का बढ़ता ज्वार धार्मिक सद्भाव और क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है. (Pakistan UN propaganda on India) भारत के दो प्रमुख राज्यों उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने बाबरी मस्जिद विध्वंस व राम मंदिर के उद्घाटन को पाकिस्तान के कुछ हिस्सों को पुनः प्राप्त करने की दिशा में पहला कदम बताया है. पाकिस्तान ने अपनी प्रेस रिलीज में ध्वस्त बाबरी मस्जिद स्थल पर राम मंदिर के निर्माण की निंदा की. सदियों पुरानी मस्जिद को 6 दिसंबर 1992 को चरमपंथियों की भीड़ ने ध्वस्त कर दिया था. अफसोस है कि भारत की सर्वोच्च न्यायपालिका ने न केवल इस घृणित कृत्य के लिए जिम्मेदार अपराधियों को बरी कर दिया, बल्कि ध्वस्त मस्जिद के स्थान पर एक मंदिर के निर्माण की भी अनुमति दे दी.

मुख्यमंत्री ने किया पलटवार

पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पाकिस्तान चाहे लाख आपत्ति जताए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. सिंध से जो शरणार्थी आए, सिंध तो अखंड भारत का हिस्सा था, नानकाना साहिब तो भारत के ही हिस्से थे. आज हमारे राष्ट्रगान में पंजाब , सिंध का जिक्र आता हैं. अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई. स्वाभाविक रूप से हमारा अखंड भारत का सपना रहा है. किसी के आपत्ति करने से वह समाप्त तो नहीं हो जायेगा.

Last Updated : Jan 23, 2024, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details