झारखंड

jharkhand

विधायक सरयू राय ने पहले ही किया था दावा, X पर लिखा- बिहार में नीतीश की सरकार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 28, 2024, 12:05 PM IST

Updated : Jan 28, 2024, 12:20 PM IST

MLA Saryu Rai on Bihar Political Crisis. बिहार की राजनितिक उथल-पुथल की धमक झारखंड में भी नजर आ रही है. जमशेदपुर (पूर्वी) विधायक सरयू राय ने पहले ही दावा किया था कि बिहार में फिर से नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिलकर नयी सरकार बनाएंगे.

MLA Saryu Rai post on social media X regarding Bihar Political Crisis
विधायक सरयू राय का ट्वीट

जमशेदपुरः बिहार की राजनितिक उथल-पुथल जारी है. कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द भी भाजपा के साथ मिलकर नीतीश कुमार नई सरकार बनाएंगे. ऐसा हुआ भी नीतीश कुमार अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और वो भाजपा के साथ मिलकर बिहार में नयी सरकार का गठन करेंगे.

इसी बीच नीतीश कुमार के बेहद करीबी जमशेदपुर (पूर्वी) के विधायक सरयू राय ने पहले ही दावा कर दिया था कि बिहार में नीतीश की सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. निर्दलीय विधायक सरयू राय ने अपने सोशल साइट X पर लिखा है कि 'लगता है कि बिहार में नीतीश कुमार और भाजपा की संयुक्त सरकार बनना लगभग सुनिश्चित हो गया है. 2020 में जिस प्रकार की इनकी सरकार का स्वरूप था कमोबेश वही स्वरूप इस बार की सरकार का भी होगा. दो उप मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष भाजपा के होंगे और मुख्यमंत्री नीतीश जी रहेंगे'.

बता दें कि बीते एक सप्ताह से बिहार की राजनितिक गतिविधी तेज हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि रविवार को दोपहर तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं और हुआ भी वही कि सीएम नीतीश कुमार ने करीब 11.30 बजे अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले नीतीश कुमार ने इसके लिए रविवार को सुबह राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था. इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के विधायक दल की बैठक में इस्तीफे को लेकर औपचारिक फैसला लिया गया और फिर राजभवन जाकर नीतीश कुमार राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा. सियासी उठापटक और बैठकों के बीच रविवार का दिन बिहार की राजनितिक के लिए महत्वपूर्ण दिन होने वाला है.

Last Updated :Jan 28, 2024, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details