राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बैंक लूटने की साजिश नाकाम, बदमाशों ने खोद डाली 100 मीटर सुरंग, लेकिन इस वजह से पकड़े गए

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 23, 2024, 7:35 PM IST

जयपुर में बदमाशों ने बैंक और ज्वैलरी शॉप को लूटने के इरादे से 100 मीटर तक सुंरग खोद डाली, लेकिन वारदात के पहले ही बदमाशों की साजिश का पर्दाफाश हो गया.

जयपुर में बैंक लूटने की साजिश नाकाम
जयपुर में बैंक लूटने की साजिश नाकाम

जयपुर. राजधानी के विद्याधर नगर थाना इलाके में बैंक और ज्वेलरी शॉप लूटने के लिए सुरंग खोदने का मामला सामने आया है, लेकिन वारदात को अंजाम देने से पहले ही पूरी साजिश का पर्दाफाश हो गया. मामले की जानकारी मिलते ही विद्याधर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. पुलिस ने एफएसएल टीम और डॉग स्क्वॉयड को मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए हैं.

100 मीटर लंबी सुरंग खोदी : विद्याधर नगर थाना अधिकारी दिलीप खदाव के मुताबिक विद्याधर नगर थाना इलाके में अंबाबाड़ी स्थित एसबीआई और सेंट्रल बैंक समेत ज्वैलरी शॉप में लूट की साजिश का भंडाफोड़ किया गया है. पुलिस की सजगता के चलते एक बड़ी डकैती की वारदात होने से टल गई. बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम देने के लिए एक सब्जी की दुकान के बेसमेंट से 100 मीटर लंबी सुरंग खोद डाली. उन्होंने बताया कि करीब 6 महीने पहले उत्तर प्रदेश निवासी अनवर और सलमान समेत चार लोगों ने सब्जी मंडी में सोहनलाल धोबी की दुकान को किराए पर लिया था. बदमाशों ने खुद का नाम मनोज बताकर फर्जी आईडी दुकान मालिक को दी थी.

इसे भी पढ़ें-कूरियर कंपनी के कर्मचारियों से लूट का पर्दाफाश, कंपनी के कर्मचारी ने ही रची थी साजिश

ट्रक धंसने से हुआ खुलासा : थाना अधिकारी ने बताया कि बदमाशों ने बड़े शातिराना तरीके से सुरंग खोदने का काम किया. बदमाशों ने मिट्टी के कट्टे भरकर दुकान के अंदर और छत पर रख दिए थे. मंगलवार सुबह व्यापारी आलू का ट्रक लेकर आया था और ट्रक सुरंग में धंस गया. ट्रक धंसने के बाद सुरंग का भंडाफोड़ हो गया. सुरंग दुकान से बैंक और ज्वैलरी शॉप की तरफ जा रही थी. सूचना पर विद्याधर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. मौके पर डकैती के लिए बनाया गया प्लान का नक्शा और कुछ पर्चियां बरामद हुई हैं. बदमाशों ने सुरंग के अंदर एलईडी बल्ब लगा रखा था. बदमाश अंदर ही अंदर सुरंग खोदते रहे और बाहर किसी को भनक तक नहीं लगी, लेकिन पुलिस की सजगता के चलते वारदात असफल हो गई. स्थानीय व्यापारियों की मानें तो बदमाश रात के समय सुरंग खोदने का काम करते थे, ताकि किसी को शक ना हो सके. रात को लाइट जलती देखकर जब आसपास के लोग पूछते थे, तो बदमाश बोलते थे कि खाद बनाने का काम कर रहे हैं. दुकान मालिक ने 6 महीने पहले 11000 रुपए महीने के हिसाब से दुकान किराए पर दी थी. बदमाशों ने मनोज के नाम से जो आईडी दी थी, वह फर्जी निकली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details