दिल्ली

delhi

गैंग का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, 15,000 रुपये का था इनाम घोषित - miscreant reward arrested

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 9, 2024, 5:54 PM IST

आने वाले चुनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस लगातार पेट्रोलिंग में लगी है. इसी दौरान लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से मिले हथियार को भी जब्त कर लिया गया है.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है. इस पर पहले से ही 15,000 रुपए का इनाम घोषित था. आरोपी क्राइम मामलों में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. अभी जमानत पर चल रहा था. लूट, चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देने का काम करता है. इसके गैंग के अन्य साथी भी पहले गिरफ्तार हो चुके थे, जो अभी जेल से बाहर जमानत पर चल रहे हैं.

दरअसल, नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस द्वारा चेकिंग कर रही थी, तभी थाना क्षेत्र के सेक्टर 29 के पास से लोकल इंटेलिजेंस सहित अन्य इनपुट के आधार पर गैंगस्टर एक्ट में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके कब्जे से 1 तमंचा, 1 जिन्दा कारतूस, 315 बोर बरामद किया गया है. थाना पुलिस द्वारा लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए 15000 रुपये का घोषित इनामी निशान्त कुमार पुत्र नरेश कुमार को मदर डेयरी के पास ब्रह्मपुत्र अपार्टमेंट की बनी पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया. आरोपी के ऊपर लूट, चोरी सहित करीब सात मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद सहित एनसीआर के तमाम क्षेत्रों में घटना को अंजाम देने का काम करता है.

ये भी पढ़ें :मुठभेड़ में रणदीप भाटी गैंग का बदमाश घायल, नोएडा पुलिस को लंबे अरसे से थी तलाश

वहीं, डीसीपी नोएडा विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के बाद से लगातार वांछित अपराधियों की पकड़ की जा रही है. इसी अभियान के तहत इस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. यह आरोपी गैंग का मास्टरमाइंड भी है. जेल से छूटने के बाद ऐसे और कितने वारदातों को अंजाम दिया है कि इसकी भी जानकारी निकाली जा रही है. साथ ही गैंग के अन्य सदस्य फिलहाल क्या काम कर रहे हैं, इसका भी डेटा निकाली जा रही है.

ये भी पढ़ें :35 साल से कानून की आंख में धूल झोंक रहा था 75 साल का बदमाश, आखिरकार पकड़ा गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details