उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर में नाबालिग लड़की का जली हुई लाश मिली, आग लगने से घर में सो रही मासूम की मौत - minor went to defecate in balrampur

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 4, 2024, 4:36 PM IST

यूपी के बलरामपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला (Death of minor in Balrampur) सामने आया. बलरामपुर जिले के अंतर्गत आने वाले हरैया पुलिस थाने के एक गांव की लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई.

नाबालिग की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत
नाबालिग की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत (Etv Bharat)

बलरामपुर : यूपी के बलरामपुर जिले में पिछले 24 घंटे में दो अलग-अलग आग लगने की घटनाओं में एक मासूम बच्ची सहित दो की जलकर दर्दनाक मौत हो गई. शुक्रवार को हरैया थाना क्षेत्र अंतर्गत बाग में शौच के लिए गई एक दलित किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई. किशोरी का झुलसा हुआ शव मिला है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अग्निकांड की घटना के बाद जिलाधिकारी ने प्रभावित गांव का दौरा किया औरबच्ची के परिजनों को 4 लाख की सहायता राशि सौंपी.

जानकारी के मुताबिक, हरैया थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम गांव के पास शीशम के बाग में शौच के लिए गई थी. एक घंटे तक जब किशोरी नहीं लौटी तो घर वाले उसकी तलाश करने लगे. तभी गांव वालों ने बताया कि शीशम के बाग में आग लगी हुई है. परिवार वालों ने बाग में जाकर देखा तो किशोरी का शव आग में झुलसा पड़ा था. उसकी मौत हो चुकी थी. बाग के चारों तरफ कटीले तार लगे हुए थे. बाग में लगी झाड़ियां जलकर नष्ट हो गईं. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अपर पुलिस अधीक्षक योगेश कुमार ने शनिवार को बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दूसरी तरफ तुलसीपुर तहसील के बेलीखुर्द गांव में कई मकान में आग लग गई. इस आग लगने की घटना में घर में सो रही 9 माह की मासूम बच्ची रीमा की झुलस कर दर्दनाक मौत हो गई. इसमें 77 बकरियां भी जलकर मर गईं. अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने प्रभावित गांव का दौरा कर हालात का जायजा लिया. उन्होंने अग्निकांड में मृतक बच्ची रीमा के परिजनों को 4 लाख की सहायता राशि सौंपी. जिलाधिकारी ने अग्निकांड से प्रभावित अन्य पीड़ितों को जल्द से जल्द सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें : चित्रकूट में घर में आग लगी; पति-पत्नी बुरी तरह झुलसे, दोनों की हालत नाजुक - Fire In Chitrakoot

यह भी पढ़ें : आगरा में शाॅर्ट सर्किट से मकान में लगी भीषण आग, जिंदा जल गया मकान मालिक - Tragic Accident In Agra

ABOUT THE AUTHOR

...view details