उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के इंजीनियर को मेघालय पुलिस ने बचाया, उग्रवादियों ने किया था अपहरण, पत्नी और बेटा सीएम योगी से मिले - recovered Lucknow engineer

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 22, 2024, 10:07 AM IST

Updated : Mar 22, 2024, 1:31 PM IST

लखनऊ के इंजीनियर अखिलेश सिंह को मेघालय पुलिस ने बचा लिया है. अखिलेश को मेघालय के बाघमारा जिला पुलिस द्वारा 48 घंटे से अधिक के ऑपरेशन के बाद बचाया गया है. वहीं, इंजीनियर की पत्नी और बेटे ने सीएम योगी से मुलाकात की.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: राजधानी के रहने वाले इंजीनियर अखिलेश सिंह चौहान को मेघालय पुलिस ने बरामद कर लिया है. उन्हें मेघालय के बाघमारा जिला पुलिस द्वारा 48 घंटे से अधिक के ऑपरेशन के बाद बचाया गया. दरअसल अखिलेश के अपहरण होने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेघालय के मुख्यमंत्री सी संगमा से बात की थी. जिसके कुछ घंटों बाद ही अखिलेश सिंह को बरामद कर लिया गया. वहीं इंजीनियर अखिलेश के सकुशल मिलने पर लखनऊ के गुडंबा स्थित उनके घर पर खुशी का माहौल है. मेघालय के बाघमारा पुलिस के मुताबिक, अखिलेश सिंह चौहान पूरी तरह से ठीक है. वहीं, इंजीनियर के पत्नी और बेटे ने सीएम योगी से मुलाकात की. सीएम ने आश्वास्त किया कि उनके पति पूरी तरह से स्वस्थ और सुरक्षित हैं.

सीएम योगी से मिले इंजीनियर की पत्नी और बेटा.

आपको बता दें कि मंगलवार रात करीब 2 बजे अखिलेश को मेघालय के दक्षिण गारो पहाड़ियों के पास एनएच-217 पर निर्माणाधीन पुल के पास उनके टेंट से कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था. वहीं, इसको लेकर एसपी बाघमारा ने कहा है कि अखिलेश का अपहरण एक पूर्व उग्रवादी ग्रुप ने किया था. इस मामले में हमारी टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और दो अन्य की तलाश जारी हैं. उन्होंने आगे कहा कि उग्रवादी ग्रुप अखिलेश की रिहाई के बहाने निर्माण कंपनी से फिरौती वसूलना चाहता था.


CM योगी ने मेघालय CM से की थी बात
आपको को बता दें कि यूपी के गाजीपुर के रहने वाले अखिलेश सिंह चौहान सिविल कॉन्ट्रैक्टर है. उनका परिवार राजधानी लखनऊ के गुडंबा में किराए के मकान में रहता है. वहीं, अखिलेश की पत्नी शीला सिंह ने बताया कि, उनके पति बीते छह महीने से मेघालय के भागमारा के खारोकल में रोंडिक पुल का निर्माण करा रहे हैं. मंगलवार को मेघालय से कॉन्ट्रैक्टर ने उनके पति अखिलेश का अपहरण होने की सूचना दी थी. जिसके बाद शीला ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई थी. जिसके बाद सीएम योगी ने मेघालय मुख्यमंत्री सी संगमा से तत्काल बात की.

Last Updated :Mar 22, 2024, 1:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details