दिल्ली

delhi

गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंची महापौर ,कहा- आग बुझने के बाद मामले की जांच कराएंगे - Mayor reach Ghazipur landfill site

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 22, 2024, 3:42 PM IST

Mayor reached Ghazipur landfill site : रविवार देर शाम गाजीपुर लैंडफिल साइट में लगी आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप धारण कर लिया था. मेयर शैली ओबरॉय ने अधिकारियों और जिम्मेदारों को स्थिति से निबटने के लिए निर्देशित किया. जिसके बाद स्थिति अब नियंत्रण में है.

गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंची महापौर शैली ओबरॉय
गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंची महापौर शैली ओबरॉय

गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंची महापौर शैली ओबरॉय

नई दिल्ली: गाजीपुर लैंडफिल साइट में रविवार देर शाम आग लगने के बाद महापौर डॉ. शैली ओबरॉय दोपहर लैंडफिल साइट का दौरा करने पहुंची. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि जब उन्हें गाज़ीपुर लैंडफिल साइट में आग लगने की सूचना मिली उस समय वह दिल्ली में नहीं थीं. सूचना मिलते ही उन्होंने निगम के सभी अधिकारियों को तुरंत निर्देश दिए और कहा कि आग की स्थिति को मौके पर जाकर देखें और सारे संसाधनों को लगाकर आग को तुरंत काबू में लाने की कोशिश करें.

मेयर ने कहा कि मैं धन्यवाद देना चाहूंगी उन अधिकारियों का जिन्होंने रातभर और आज सुबह तक लैंडफिल साइट पर रहकर आग बुझाने का काम लगातार कोशिश करके कराया. हमने 10-11 फायर टेंडर लगाए थे. आप देख रहे होंगे कि अब पहले से स्थिति काफी कंट्रोल में है. अब जो धुंआ है उसकी दिक्कत है. 4-5 घंटे बाद यह स्थिति भी कंट्रोल में आ जाएगी. डरने की कोई बात नहीं है. आग बुझाने के बाद हम आग लगने के कारणों की पूरी जांच करेंगे.

भाजपा द्वारा कूड़े के पहाड़ को खत्म ना कर पाने के आरोप को लेकर शैली ओबेरॉय ने कहा कि भाजपा का काम सिर्फ आरोप लगाना है.15 साल तक निगम उनके हाथ में रहा तब तक कोई काम नहीं किया. नगर निगम में हमारी सरकार आने के बाद अभी तक भाजपा सिर्फ निगम के कामों में बाधा डालने का काम कर रही है. लेकिन यह समय नहीं है राजनीति करने का. इसलिए मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगी. कल मैं दिल्ली में नहीं थी. लेकिन मेरी ग़ैर मौजूदगी में डिप्टी मेयर अले मोहम्मद इकबाल ने खुद मौके पर पहुंचकर आग की स्थिति का जायजा लिया. विधायक कुलदीप कुमार भी मौके पर पहुंचे थे. आज भी कुलदीप कुमार हमारे साथ हैं.

ये भी पढ़ें :19 घंटे से धधक रही गाजीपुर लैंडफिल साइट की आग, धुएं से आसपास के लोग परेशान

बता दें, मेयर से पहले सुबह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा एवं निगम में नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह भी लैंडफिल साइट पर पहुंचे थे और उन्होंने आम आदमी पार्टी शासित नगर निगम पर आग लगने के मामले में लापरवाही बरतने और इस मामले को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें :आग पर 'सियासी बोल': वीरेंद्र सचदेवा बोले- केजरीवाल जिम्मेदार, आतिशी ने कहा- ये एक साजिश है, जांच होगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details