राजस्थान

rajasthan

अलवर के मिलिट्री ग्राउंड में लगी भीषण आग, दमकल इंचार्ज ने कही ये बड़ी बात - Fire In Military Ground

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 4, 2024, 3:57 PM IST

Fire In Military Ground, अलवर में ईटाराना मिलिट्री के रजवड़ मैदान में शनिवार को भीषण आग लग गई. सूचना के बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची. वहीं, दमकलकर्मी लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं.

Fire In Military Ground
अलवर में मिलिट्री ग्राउंड में लगी आग (ETV BHARAT Alwar)

अलवर.जिले के मिलिट्री मैदान रजवड़ में शनिवार को अज्ञात कारणों से आग लगने का मामला सामने आया. घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वहीं, सूचना पर जिला प्रशासन व दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. दमकल इंचार्ज ने बताया कि कंट्रोल रूम के जरिए सूचना मिली कि ईटाराना मिलिट्री के रजवड़ मैदान में आग लग गई है. इस पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. इधर, आग की सूचना के बाद मिलिट्री ऑफिस में हड़कंप मच गया. वहीं, देखते ही देखते आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक दिखाई देने लगी. आग मिलिट्री ग्राउंड में पूरी तरह फैल गई, जिस पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां घंटों से मशक्कत कर रही हैं.

जीव-जंतुओं की बढ़ी परेशानी :ग्राउंड में आग लगने से बड़े-बड़े पेड़ पौधे आग की चपेट में आ गए. देखते ही देखते सभी धराशायी होकर नीचे गिर गए. साथ ही जंगल में रहने वाले छोटे बड़े जीव-जंतुओं, पशु-पक्षियों के लिए भी आग मौत बनकर आई. अपनी जान बचाने के लिए सभी इधर-उधर भागते नजर आए. वहीं, प्रशासन की ओर से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें -मेहंदीपुर बालाजी में मर्डर के आरोपी के घर में ग्रामीणों ने लगाई आग, पुलिस पर भी किया पथराव - Stone Pelting In Mehndipur Balaji

दमकल इंचार्ज ने बताया कि कंट्रोल रूम के जरिए उन्हें आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद वो दमकल की गाड़ियों के साथ ईटाराना मिलिट्री के रजवड़ मैदान पहुंचे. जहां दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details