मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंगरौली में 4 मंजिला इमारत में भीषण आग, ढेरों झुलसे , लाखों का समान जलकर खाक - Massive fire in Singrauli

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 9, 2024, 1:36 PM IST

सिंगरौली जिले में 4 मंजिला कॉम्लेक्स में आग लगने की वजह से लाखों का सामान जलकर राख हो गया. आग की चपेट में आने की वजह से 14 लोग घायल हो गये. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है.

MAJOR FIRE IN BUILDING IN SINGRAULI
सिंगरौली में 4 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, लाखों का समान जलकर खाक

सिंगरौली। विन्धयनगर में आरडीसीसी कॉम्लेक्स में भीषण आग लगने से लाखों का किमती सामान जलकर राख हो गया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, लेकिन आग की लपटों में आकर 14 लोग झुलस हो गये. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है.

आग की लपटों में 14 लोग झुलसे

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को विन्धयनगर रोड स्थित वी मार्ट मॉल के सामने 4 मंजिला कॉम्लेक्स में अचानक आग लग गई. स्थानीय लोंगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी. पुलिस आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंची, लेकिन तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड की टीम के घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग की चपेट में आने की वजह से 14 लोग घायल हो गये, जिनमें से 6 लोग आग बुझाने के दौरान झुलस गये.

ये भी पढ़े:

खंडवा में देर रात भीषण हादसा, बस व बाइक की भिड़ंत, दोनों धू-धूकर जले, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, युवक की मौत

कलयुगी मां ने किया रिश्ते को शर्मसार, 8 माह की बच्ची की निर्मम तरीके से हत्या

कुछ की हालत गंभीर

पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया. घायलों में से कुछ की स्थिती सामान्य है, तो वहीं कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक इमारत की निचली मंजिल पर सैंमसंग समेत कई इलेक्ट्रानिक आइटम का शोरुम है, जिसमें रखा हुआ लाखों का सामान जलकर राख हो गया.

बचाव करते हुए 6 लोग घायल हुए

विंध्यनगर थाना प्रभारी शिवपूजन मिश्रा ने फोन के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि "इस घटना में चार मंजिला इमारत में 8 लोग घायल हुए थे जिन्हें फायर ब्रिगेड और पुलिस की रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाला, लेकिन बचाव कार्य में लगे 6 लोग और भी घायल हो गए. कुल 14 लोग इस घटना में घायल हुए हैं. सभी घायलों को अलग-अलग अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया जहां उनकी स्थिति सामान्य बनी हुई है. फिलहाल आग के कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाए हैं. जांच के बाद ही पता चलेगा कि आग लगने का कारण क्या था".

ABOUT THE AUTHOR

...view details