दिल्ली

delhi

दिल्ली में घने कोहरे के कई ट्रेनें और फ्लाइट हुई प्रभावित, यात्रियों को हुई फजीहत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 2, 2024, 2:13 PM IST

Many flights and trains affected: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह शीतलहर के साथ ही घना कोहरा देखा गया, इसकी वजह से विजिबिलिटी बहुत कम हो गई. कोहरे की वजह से सड़कों पर ट्रैफिक के साथ ही रेल और हवाई सेवाएं भी बुरी तरह प्रभावित हुई.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली में शुक्रवार सुबह घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम रही. कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही है, परिचालन में देरी के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खराब मौसम के चलते दिल्ली आने वाली करीब 24 ट्रेन आज भी लेट चल रही है. वहीं दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण सुबह कई उड़ानों में विलंब हुआ. एयरपोर्ट पर सुबह साथ घने कोहरे के जीरो विजिबिलिटी थी. यहां विजिबिलिटी सुबह 6 बजे 0 मीटर तक रह गई थी.

दिल्ली में प्रवेश करने वाली करीब 24 ट्रेन लेट

एयरलाइंस द्वारा हवाई यात्रियों को समय-समय पर जानकारी देकर उन्हें फ्लाइट की टाइमिंग के बारे में बताया गया. जो फ्लाइट ज्यादा डिले हुई उसके हवाई यात्री को दूसरे फ्लाइट में एडजस्ट किया गया. गोवा से आए यात्री रवि और निकिता ने बताया कि उनकी फ्लाइट गुरुवार रात 11:30 बजे गोवा से मुंबई होते हुए दिल्ली तक की थी. फ्लाइट डिले होने लगी तो इंडिगो की तरफ से दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया. वह उड़ान भी विलंब से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची.

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में बीते दिनों हुई बारिश ने एक बार फिर से सर्दी बढ़ा दी है. लोग कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में हल्की बारिश और घना कोहरा रहेगा. मौसम विभाग ने शनिवार को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के बीच हल्की बारिश की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, एक्यूआई में हुआ सुधार

ABOUT THE AUTHOR

...view details