उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटे वरुण गांधी और कांग्रेस के नेताओं के बयान पर मेनका गांधी ने साधी चुप्पी, कहा-मैं भाजपा में हूं - Maneka Gandhi reached Sultanpur

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 1, 2024, 10:11 PM IST

मेनका गांधी पूरे लाव लश्कर के साथ सोमवार को सुलतानपुर (Maneka Gandhi reached Sultanpur) पहुंचीं. जनपद के तमाम कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के टोल प्लाजा के पास मेनका गांधी का स्वागत किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सुलतानपुर पहुंचीं मेनका गांधी

सुलतानपुर :भारतीय जनता पार्टी से टिकट मिलने के बाद पहली बार मेनका गांधी सुलतानपुर पहुंंचीं. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सुलतानपुर में अभी तक कोई प्रत्याशी रिपीट नहीं हुआ है. पूर्व में सांसद रहे डीबी राय के बाद पहली बार ऐसा होगा कि मैं दोबारा से इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूंगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिए बहुत कुछ किया है, जो अधूरा रह गया है उसको पूरा किया जाएगा. बता दें कि होली से 1 दिन पहले ही सुलतानपुर लोकसभा के टिकट की घोषणा हुई थी. टिकट की घोषणा से पहले तमाम जनपद के नेता भी आलाकमान के दरबार में हाजिरी लगा रहे थे. फिलहाल, मेनका गांधी के टिकट की घोषणा हो चुकी है. मेनका गांधी पूरे लाव लश्कर के साथ सोमवार को सुलतानपुर पहुंचीं. जनपद के तमाम कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पूरी गर्म जोशी के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के टोल प्लाजा के पास मेनका गांधी का स्वागत किया.

पार्टी संभालेगी कमान :इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं वादों पर नहीं, काम पर विश्वास करती हूं. हालांकि, वरुण गांधी के सवाल पर मेनका गांधी थोड़ा असहज दिखाई दीं. उन्होंने कहा कि वरुण और उनकी पत्नी को फीवर है और मेरी समधन को हार्ट अटैक आया है, इसलिए अभी वो नहीं आएंगे. आगे आने के सवाल पर कहा कि पार्टी कमान संभालेगी वरुण नहीं. वरुण ने पीलीभीत में जनाधार बनाया और उनकी जगह जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बना दिया गया? इस सवाल पर उन्होंने सीधा जवाब दिया कि इस पर वरुण से पूछिए. कांग्रेस के नेताओं के बयान को लेकर मेनका गांधी ने कहा कि इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगी. अमेठी और रायबरेली में अभी तक कांग्रेस ने प्रत्याशी डिक्लियर नहीं किया है? इस सवाल पर मेनका गांधी ने कहा कि मैं भाजपा में हूं, इस पर कांग्रेस से सवाल पूछिये.

कार्यकर्ताओं ने गर्म जोशी से किया स्वागत :भारतीय जनता पार्टी ने सुलतानपुर का टिकट काफी समय तक होल्ड कर रखा था. माना जा रहा था कि अंतिम समय तक भारतीय जनता पार्टी किसी अन्य चेहरे पर दांव लगा सकती है. लेकिन, मेनका गांधी की सुलतानपुर में छवि को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से भरोसा जताते हुए दोबारा से प्रत्याशी घोषित किया है. हालांकि, अंतिम समय तक आमजन में और स्थानीय कार्यकर्ताओं में टिकट को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी.




10 दिन चलेगा मेनका का तूफानी दौरा :मेनका गांधी का 10 दिन का कार्यक्रम पूरे लोकसभा में लगाया गया है, जिस तरह से मेनका गांधी की छवि है तमाम राजनीतिक पंडित भी यह मानते हैं कि एक बार फिर से मेनका गांधी इस सीट को जीतकर भारतीय जनता पार्टी के खाते में डालने का काम करेंगी. हालांकि, आपको बता दें कि 'इंडिया' गठबंधन से समाजवादी पार्टी ने भीम निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है. निषाद वर्ग का वोट खासा महत्वपूर्ण माना जाता है.

यह भी पढ़ें : फिर से भाजपा का बेड़ा पार करेंगी मेनका गांधी!, पिछले चुनाव में इतने वोटों से मिली थी जीत, पढ़िए डिटेल - Lok Sabha Election 2024

यह भी पढ़ें : पीलीभीत के नाम वरुण गांधी की भावुक चिट्ठी, लिखा- 3 साल का बच्चा मां की अंगुली पकड़कर आया था - Varun Gandhi Emotion

ABOUT THE AUTHOR

...view details