मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पीएम मोदी की पत्नी ने मंदसौर में किए भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन, देशवासियों के लिए की मंगलकामना

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 9, 2024, 7:42 AM IST

Updated : Mar 9, 2024, 8:58 AM IST

Pm modi's wife jasodaben in mandsaur mp : इस विशाल मंदिर में भगवान पशुपतिनाथ की अष्टमुखी प्रतिमा के दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से लोग पहुंचे. वहीं सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी भी यहां पहुंचीं.

jasodaben in mandsaur mp
पीएम मोदी की पत्नी एमपी के मंदसौर में

पीएम मोदी की पत्नी एमपी के मंदसौर में

मंदसौर. शिवरात्रि के अवसर पर शुक्रवार को मंदसौर के भगवान पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Mandsaur) पर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. इक मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन मोदी ने भी भगवान के दर्शन कर पूजा अर्चना की. मंदिर प्रबंध समिति ने यहां दर्शन के लिए सुबह 4 से ही गर्भ ग्रह के कपाट खोल दिए थे. वहीं पुजारियों द्वारा भगवान के विशेष अभिषेक के बाद अष्टमुखी प्रतिमा का श्रृंगार किया.

देश के कोने-कोने से पहुंचे भक्त

प्रातः काल यहां भगवान पशुपतिनाथ की अष्टमुखी प्रतिमा का रुद्राभिषेक हुआ इसके बाद प्रातकालीन आरती हुई. इसके साथ ही भगवान के दर्शन के लिए कपाट खोल दिए गए. मालवा और मेवाड़ के सीमावर्ती क्षेत्र पर बने इस विशाल मंदिर में भगवान पशुपतिनाथ की अष्टमुखी प्रतिमा के दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से लोग पहुंचे. वहीं सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन मोदी (Pm Modi's Wife Jasodaben modi) भी यहां पहुंचीं और भगवान का पूजन किया. भारी भीड़ के मद्देनजर प्रशासन ने भी यहां सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए थे. सीएसपी नरेंद्र सतनाम सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर में करीब 150 पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी.

Read more -

बाबा महाकाल की शरण में गदर-2 की एक्ट्रेस सिमरन कौर, भस्म आरती में आने का दिया सबको न्योता

महाकाल के भक्तों ने अब दान करने का रिकॉर्ड बनाया, भोलेनाथ के चरणों में चढ़ाए 1.69 अरब

रातभर खुले रहे गर्भ ग्रह के कपाट

यहां महाशिवरात्रि के अवसर पर आज चारों पहर की विशेष आरतियां हईं. इसके बाद राजभोग दर्शन के साथ भगवान को विशेष भोग का प्रसाद चढ़ाया गया. प्रधान पुजारी कैलाश भट्ट ने बताया कि महाशिवरात्रि पर रात मंदिर के गर्भ ग्रह के कपाट रात भर खुले रहे. यहां भजन कीर्तन के अलावा शिव पार्वती विवाह भी संपन्न हुआ.

वीआईपी मूवमेंट के साथ दर्शन के लिए आए भक्तों की भीड़ को नियंत्रण में रखने के लिए 150 जवान तैनात हैं, साथ ही कई गजटेड अफसर व इंस्पेक्टर्स की तैनाती है. - सतनाम सिंह, सीएसपी, मंदसौर

Last Updated : Mar 9, 2024, 8:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details