मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जब सरकारी अस्पताल का विद्युत मीटर उगलने लगा आग, स्टाफ की सूझबूझ से ऐसे टला बड़ा हादसा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 17, 2024, 7:24 AM IST

Updated : Mar 17, 2024, 7:33 AM IST

Mandsaur Hospital Fire: मंदसौर के सरकारी अस्पताल में आगजनी की घटना सामने आई है. संजीत गांव के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में लगे विद्युत मीटर में पहले जोरदार शार्ट सर्किट हुआ फिर आग भड़क गई. मौके पर मौजूद स्टाफ और लोगों ने फर्ती दिखाते हुए अग्निशमन यंत्र और पानी की मदद से आग पर काबू पा लिया और एक बड़ा हादसा टल गया.

fire in hospital in mandsaur
मंदसौर के अस्पताल में आग

मंदसौर के अस्पताल में आग

मंदसौर।मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के संजीत गांव में स्थित एक प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में लगा विद्युत मीटर ही आग लगने का कारण बन गया. गनीमत रही की मौके पर मौजूद लोगों की सूझबूझ से घटनाक्रम के बढ़ने से पहले ही रोक दिया गया, नहीं तो कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता था. जानकारी के मुताबिक मंदसौर जिले के संजीत गांव में स्थित प्राथमिक स्वास्थ केंद्र परिसर में शनिवार की देर रात आगजनी की घटना घटित हुई.

शॉर्ट सर्किट से विद्युत मीटर में आग

स्वास्थ केंद्र परिसर में मेडिकल स्टोर रूम के बाहर लगा विद्युत मीटर शॉर्ट सर्किट के बाद आग का गोला बन गया, जिसमें से आग की लपटे उठने लगी. मौके पर मौजूद अस्पताल स्टाफ और आसपास के लोगों ने विद्युत मीटर को जलता देखा तो तुरंत अस्पताल में मौजूद अग्निशमन यंत्र और पानी की मदद से आग पर काबू पा लिया. घटनाक्रम के पश्चात विद्युत विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आगजनी के कारण खाक हुए विद्युत मीटर को अलग कर विद्युत सप्लाई को दुरुस्त किया गया.

Also Read:

मुरैना के रिहायशी इलाके में बनी गोदाम में लगी भीषण आग, बड़ा हादसा टला

इंजन ऑयल की दुकान में लगी ऐसी आग कि 10 दुकानें जलकर हो गईं खाक, सामने आया वीडियो

टेंट हाउस के गोदाम में लगी भीषण आग, एक के बाद एक फटे सिलेंडर, दहल उठा इलाका

लोगों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

गौरतलब है की अस्पताल में मौजूद अग्निशमन यंत्र और मौके पर मौजूद लोगों की सूझबूझ के कारण एक छोटी सी चिंगारी के साथ शुरू हुआ घटनाक्रम वक्त रहते ही शांत करा दिया गया, क्योंकि यदि आग विकराल रूप धारण कर लेती तो उसे बगैर फायर फाइटर की मदद से बुझाना असंभव था, जो की एक बढ़े हादसे का कारण बन सकता था. ऐसे में वे लोग भी तारीफे काबिल है जिन्होंने समय रहते हुए अपनी सूझबूझ के साथ आग पर तुरंत काबू पा लिया गया.

Last Updated :Mar 17, 2024, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details