मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सुपरफास्ट ट्रेन के सामने आने से ऊंट की दर्दनाक मौत, इंजन से टकराकर शरीर के हुए दो टुकड़े - Camel Collided with Train

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 23, 2024, 7:47 AM IST

मंदसौर रेल लाइन पर सोमवार शाम एक ऊंट की ट्रेन से कटकर मौत हो गई. हादसा तब हुआ जब इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस के सामने अचानक ऊंट आ गया और इंजन से टकराकर उसके दो टुकड़े हो गए.

CAMEL COLLIDED WITH TRAIN
सुपरफास्ट ट्रेन के सामने आने से ऊंट की दर्दनाक मौत

मंदसौर. कचनारा और ढोढर के बीच रेलवे ट्रैक पर ये हादसा हुआ, ऊंट के ट्रेन से टकराने पर यात्रियों को जोरदार झटका लगा पर ड्राइवर की सूझबूझ से ट्रेन पटरी से उतरने बच गई. दरअसल, ऊंट दो टुकड़ो में कटकर इंजन में फंस गया था, जिससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

लोको पायलट ने लगाया था इमरजेंसी ब्रेक

रेलवे सूत्रों के मुताबिक मंदसौर में देर शाम जोधपुर से चलकर इंदौर की ओर जाने वाली इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस रतलाम की ओर जा रही थी. इसी दौरान कचनारा और ढोढर रेलवे स्टेशन के बीच एक ऊंट चरते-चरते रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया. ट्रेन काफी तेज रफ्तार में थी लेकिन ड्राइवर को दूर से ही किसी मवेशी के ट्रैक पर होने का आभास हो गया था. दुर्घटना से बचने के लिए ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक भी लगाए लेकिन रफ्तार कम होतो भी ऊंट ट्रेन से टकरा गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई.

Read more -

बढ़ते गर्मी के बीच आप अपनी यात्रा न करें कैंसिल, रेलवे ने शुरू की समर स्पेशल ट्रेन

जनरल बोगी में चढ़ते वक्त फिसला पैर, ट्रेन के नीचे आने से बची महिला, आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने दिखाई तत्परता

जेसीबी से क्लियर किया गया ट्रैक

इंजन की टक्कर लगते ही ऊंट के दो टुकड़े हो गए और उसके शरीर का ज्यादातर हिस्सा इंजने में फंस गया. इसके बाद जेसीबी की मदद से भारी मशक्कत के बाद ऊंट के शव को ट्रैक से हटाया गया और लाइन क्लियर की गई. इस हादसे से ट्रेन करीब एक घंटा लेट हो गई. जीआरपी द्वारा लाइन क्लियर कराने के बाद ट्रेन को रतलाम की ओर रवाना किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details