दिल्ली

delhi

नोएडा में पत्नी की हत्या कर पति फरार, बेवफाई का शक और मकान बना हत्या की वजह

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 5, 2024, 7:24 PM IST

Man killed his wife in Noida: नोएडा के चोटपुर कॉलोनी स्थित घर में रविवार को बिस्तर पर मृत अवस्था में मिली महिला की हत्या की गई थी. जांच में पता चला है कि उसका वायर से गला घोंटा गया था. पुलिस ने डेटा केबिल बरामद कर लिया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात की भी पुष्टि हुई है. फिलहाल पुलिस फरार पति को तलाश रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हाइटेक सिटी नोएडा में एक ऐसी घटना घटी, जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इस घटना में चार मंजिला मकान विवाद का कारण बना और पति ने पत्नी की डाटा केबल से गला घोंट कर हत्या कर दी. फिर फरार हो गया. इसकी तलाश में पुलिस जुटी है. नोएडा के थाना सेक्टर 63 के चोटपुर कॉलोनी स्थित घर में रविवार को बिस्तर पर मृत अवस्था में मिली महिला की मौत की गुत्थी अब सुलझ गई.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि महिला की हत्या गला घोंटकर हुई है. अवैध संबंध का संदेह और चार मंजिला मकान हत्या का कारण बताया जा रहा है. मृतका के भाई अनेकपाल की शिकायत पर आरोपी पति के खिलाफ हत्या की धारा में थाना सेक्टर-63 पर मंगलवार को मुकदमा दर्ज हुआ. आरोपी पति की तलाश में पुलिस की दो टीमें सम्भावित ठिकानों पर तलाशी कर रही हैं. पुलिस का मानना है कि पति की गिरफ्तारी के बाद ही पूरे केस से पर्दा उठ सकता है.

पहले बेटे को ले गया गांव, फिर नोएडा लौटा:एसीपी 1 सेंट्रल नोएडा दीक्षा सिंह ने बताया कि बदायूं के बिल्सी थाना क्षेत्र के रायपुर गांव की पूजा का विवाह बदायूं के ही देवपाल से करीब 14 वर्ष पूर्व हुआ था. दोनों के दो लड़की और एक लड़का है. देवपाल ने चोटपुर कॉलोनी में चार मंजिला एक मकान बना रखा है. पहली मंजिल पर पूजा पति से अलग रह रही थीं. अन्य मंजिल पर किरायेदार रहते हैं. पिछले कुछ वर्षों से देवपाल और पूजा के बीच कुछ बातों को लेकर अनबन रहने लगी. जिसके बाद देवपाल पत्नी और पुत्र को नोएडा में छोड़कर दोनों बेटियों के साथ बदायूं में रहने लगा. कुछ दिन पहले वह बेटे को भी अपने साथ बदायूं ले गया.

एसीपी ने बताया कि शनिवार देर शाम देवपाल चोटपुर कॉलोनी स्थित अपने मकान पर आया और कुछ समय बाद चला गया. सेक्टर-69 स्थित कंपनी में काम करने वाली पूजा जब अगले दिन काम पर नहीं गई तो साथी कर्मचारियों ने उसके मोबाइल पर कॉल करना शुरू किया. कई फोन करने के बाद भी जब पूजा की तरफ से कोई जवाब नहीं आया, तो उसकी कंपनी की दो महिलाएं उसके घर पहुंच गईं. जैसे ही उन्होंने घर का दरवाजा खोला पूजा मृत अवस्था में बिस्तर पर पड़ी थी. गले पर चोट के निशान थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में केबल से गला घोंट कर हत्या की पुष्टि हुई है. पुलिस ने घटनास्थल के पास से ही डाटा केबल बरामद किया है. वहीं फॉरेंसिक टीम द्वारा भी मौके से कई सबूतर इकट्ठा किए गए थे.

अवैध संबंध का शक और चार मंजिला घर बना हत्या का कारण:शुरुआती जांच में सामने आया है कि देवपाल ने चोटपुर कॉलोनी स्थित मकान पर कुछ लोन ले रखा था. पहले वह चौथी मंजिल पर सिलाई का काम करवाता था. वहां दस सिलाई मशीनें लगी थीं और दर्जनों लोग यहां काम करते थे. यहां काम करने वाले युवकों से पूजा की नजदीकी हो गई. इसके बाद देवपाल ने पत्नी को बदायूं स्थित अपने गांव चलने को कहा. पूजा ने वहां जाने से इनकार कर दिया.

मकान में रहने वाले किरायेदारों से जो पैसा मिलता था, पूजा ही उसे रखती थी. देवपाल ने कई बार घर को बेचने का प्रयास किया पर खरीदारों ने कहा कि जब तक पूरा घर खाली नहीं होगा, वह नहीं खरीदेंगे. आरोपी पति को आशंका थी कि पूजा किसी दिन मकान बेच देगी और पैसा अपने पास ही रख लेगी. इसी वजह से उसने मौका पाकर पत्नी पूजा की हत्या कर दी. वहीं घटना के बाद पति मौके से फरार हो गया और किसी को कानों कान भनक तक नहीं लगी. अब उसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details