राजस्थान

rajasthan

झगड़े की खुन्नस में 5 माह के बच्चे को उठा ले गया मजदूर, पुलिस ने दबोचा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 5, 2024, 10:44 PM IST

जोधपुर में आपसी लड़ाई के बाद एक मजदूर दूसरे मजदूर के 5 माह के बच्चे को उठा ले गया. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपी को दबोच लिया. साथ ही बच्चे को भी बरामद कर लिया गया है.

Man Abducts 5 month old Baby
Man Abducts 5 month old Baby

जोधपुर.शहर के उदय मंदिर थाना क्षेत्र में सोमवार रात को फुटपाथ में रहने वाले मजदूरों के बीच में झगड़ा हो गया. इसके बाद आरोपी दूसरे पक्ष के 5 माह के अबोध बालक का देर रात को उठा कर ले गया. सुबह माता-पिता उठे तो बच्चा नहीं मिलने पर उसकी तलाश की, लेकिन बच्चे का कोई पता नहीं चला. इसके बाद माता-पिता मंगलवार सुबह उदय मंदिर थाना पहुंचे और पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया. पुलिस ने तुरंत मामले में गंभीरता दिखाते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को पकड़ लिया. साथ ही बच्चा बरामद कर परिजनों को सुपुर्द किया गया है.

सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि मजदूरी कर अपना पेट पालने वाला मध्य प्रदेश के सागर निवासी मनोज बंजारा अपने परिवार के साथ फुटपाथ पर रहता है. सोमवार रात को उसका बिलाड़ा के खारिया मीठापुर निवासी कालूराम से झगड़ा हुआ था. इसके बाद कालूराम चला गया. बंजारा परिवार भी सो गया. देर रात को कालूराम आया और मनोज के पांच माह के पुत्र रिंकेश को उठाकर ले गया. परिजनों की शिकायत पर आसपास के सभी मजदूरों के ठिकानों की तलाशी ली गई.

पढ़ें. मेहंदीपुर बालाजी से अपहृत बच्चा भरतपुर में मिला, अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी पुलिस

सख्ती से पूछने पर किया कबूल : परिजनों के संदेह के आधार पर कालूराम प्रसाद को थाने लाकर पूछताछ की गई. इस दौरान सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, जिसमें कालूराम नजर आया था. पहले उसने घटना से इनकार किया, लेकिन बाद में पुलिस ने सख्ती की तो उसने कबूल लिया कि वह बालक को लेकर चला गया था. पुलिस ने कालूराम के बताए जगह के अनुसार कलेक्ट्रेट के सामने महावीर उद्यान के पास पांच माह के बच्चे को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है. कालूराम के खिलाफ अपहरण की धारा में मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details