राजस्थान

rajasthan

कांस्टेबल संजय गुर्जर मर्डर केस का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 3 साल से चल रहा था फरार - Constable Sanjay Gurjar Murder Case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 28, 2024, 6:37 PM IST

Constable Sanjay Gurjar Murder Case, दौसा पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए कांस्टेबल संजय गुर्जर मर्डर केस के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पिछले 3 साल से फरार चल रहा था. वहीं, पुलिस की ओर से आरोपी पर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था.

Constable Sanjay Gurjar Murder Case
Constable Sanjay Gurjar Murder Case

दौसा.जिले में 3 साल पहले हुए कांस्टेबल संजय गुर्जर हत्या मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिले की मानपुर थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया. वहीं, आरोपी पर दौसा एसपी की ओर से 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी जिले के कई थानों में गंभीर धाराओं में 5 मामले दर्ज हैं, जिसके चलते आरोपी जिले के टॉप 10 बदमाशों की सूची में शामिल है.

बेरहमी से की थी हत्या : बता दें कि 22 जुलाई, 2021 को संजय गुर्जर निवासी पांचोली अपने परिवार के साथ जयपुर जाने के लिए शाम करीब साढ़े 8 बजे मानपुर आए थे. इसी दौरान कालू उर्फ रविंद्र, ऋषपाल पुत्र बाबूलाल गुर्जर निवासी पांचोली, नरेश कुमार पुत्र जगराम गुर्जर निवासी रामगढ़, विजय कुमार मीणा निवासी किरोड़ी, रवि कुमार मीणा निवासी मंडेडू, शंकर मीणा निवासी रोसाड़ी सवाईमाधोपुर सहित कई बदमाशों ने संजय गुर्जर को घेर लिया था. इस दौरान सभी बदमाशों ने लोहे की रॉड, पाइप और धारदार हथियारों से संजय गुर्जर पर हमला किया. वहीं, स्थानीय लोगों ने संजय गुर्जर को बचाया, जिसके बाद बदमाश संजय गुर्जर को गंभीर हालत में छोड़कर मौके से फरार हो गए थे. इधर, मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची मानपुर थाना पुलिस ने संजय गुर्जर को दौसा जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां से उन्हें जयपुर रेफर कर दिया. वहीं, जयपुर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़ें -Attack In Bharatpur: परिवार पर लाठी-डंडों से हमला करने का मामला, कांस्टेबल संजय गुर्जर निलंबित

दरअसल, मृतक संजय गुर्जर राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे और उनकी ड्यूटी जयपुर में लगी थी. वहीं, संजय गुर्जर की हत्या के बाद मृतक के बेटे शीर्षक गुर्जर ने आरोपियों के खिलाफ 23 जुलाई, 2021 को मानपुर थाने में मामला दर्ज कराया था. मानपुर थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि कांस्टेबल हत्याकांड मामले में 11 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. 10 हजार के इनामी बदमाश बबलू उर्फ मानसिंह मीणा निवासी रसीदपुर मंडावर को गुरुवार को गोनेर रोड जयपुर से गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details