मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जननी एक्सप्रेस है या मयखाना, वाहन चालक का एंबुलेंस में जाम छलकाने का वीडियो वायरल - ambulance driver drinking alcohol

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 2, 2024, 8:58 AM IST

जरा सोचिए, यह एंबुलेंस वाहन चालक ऑन ड्यूटी है और एंबुलेंस में ही बैठकर शराब पी रहा है. इस एंबुलेंस से प्रसव के लिए महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया जाता है. जननी एक्सप्रेस का नाम दिया गया है इस एंबुलेंस को. आप ही बताइए कितना सुरक्षित है महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने का सफर.

AMBULANCE DRIVER DRINKING ALCOHOL
एंबुलेंस में शराबखोरी

वाहन चालक का एंबुलेंस में जाम छलकाने का वीडियो वायरल

मैहर।मध्यप्रदेश में लाठी-डंडे लेकर शराब का विरोध करने वाली महिलाएं अपने प्रसव के दौरान इस्तेमाल करने वाली एंबुलेंस में ही सुरक्षित सफर नहीं कर सकती. इस विजुअल को देखने के बाद महिलाएं सुरक्षित अस्पताल कैसे पहुंचेगी इसकी कौन गारंटी लेगा. ऑन ड्यूटी ये ड्राइवर तो मदहोश हो चुका है और उसी एंबुलेंस में शराब पी रहा है जिसमें अचानक फोन आने पर उसे महिलाओं को अस्पताल पहुंचाना होता है. जाम पर जाम छलका रहे इसका किसी ने चोरी छिपे वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

एंबुलेंस में शराबखोरी

आपको ये जानकर और हैरत होगी जिस समय ये एंबुलेंस चालक शराब पी रहा है उस समय वो ऑन ड्यूटी बताया जा रहा है. यानि इस बात की कुछ गारंटी है कि मरीज सुरक्षित अस्पताल पहुंचेगा. जननी एक्सप्रेस के अलावा भी यदि किसी गंभीर मरीज को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाना हो तो इस एंबुलेंस का तो भगवान ही मालिक है. शराब की बोतल,पानी, खाने का सामान यानि पूरा मयखाना बना दिया है एंबुलेंस को.

अमरपाटन स्वास्थ्य केन्द्र की है एंबुलेंस

यह वायरल वीडियो मैहर जिले के अमरपाटन स्वास्थ्य केन्द्र का बताया जा रहा है, जिसमें जननी एक्सप्रेस का वाहन चालक एंबुलेंस में मरीजों के बैठने वाली सीट पर जाम छलकाता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में प्रसूताओं को घर से अस्पताल और अस्पताल से घर ले जाने वाली एंबुलेंस वाहनों पर ही सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

20 मिनट का रास्ता दो घंटे में भी तय नहीं कर सकी MP सरकार की जननी, खुले आसमान के नीचे बच्चे का जन्म

बार-बार कॉल के बावजूद नहीं पहुंची एंबुलेंस, ठंड में कराहते हुए बैलगाड़ी से अस्पताल पहुंची गर्भवती महिला

शिवपुरी में सड़क पर तड़प रहे घायल की मदद को नहीं पहुंची एंबुलेंस, बाइक पर रखकर ले गए अस्पताल

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

एंबुलेंस में शराब पी रहे इस ड्राइवर का किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह एम्बुलेंस चालक बैठकर शराब पी रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद अब देखने वाली बात यह होगी कि इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन लापरवाह एंबुलेंस चालक के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है. वैसे भी सरकारी एंबुलेंस हो या जननी एक्सप्रेस हमेशा आरोप लगते हैं कि समय पर नहीं पहुंचती, जब ये आलम है तो कैसे उम्मीद की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details