मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंडला लोकसभा सीट पर रोचक होगा मुकाबला, बीजेपी व कांग्रेस का प्रचार अभियान शुरू

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 14, 2024, 10:13 AM IST

Mandla Loksabha Seat : मंडला लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी व कांग्रेस ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते जहां पीएम मोदी के विकास की गारंटी को मुद्दा बना रहे हैं तो वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम बीजेपी पर हमलावर हैं.

Mandla Loksabha Seat
मंडला लोकसभा सीट पर रोचक होगा मुकाबला

मंडला में बीजेपी प्रत्याशी का प्रचार करते मंत्री विजयवर्गीय

मंडला/डिंडौरी।कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंडला से बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा "रोटी, कपड़ा, मकान के नाम पर कांग्रेस ने देश की जनता से वोट लेकर कई दशकों तक शासन किया, लेकिन गरीब को कुछ नहीं मिला. क्योंकि कांग्रेस की नीति, नियत और नेता कभी देश के गरीबो का भला नहीं चाहते. 2014 के बाद प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के नेता, नीति और नियत से काम कर रहे हैं. देश के हर गरीब को पक्का घर, पीने का पानी, बिजली, स्वास्थ्य और शिक्षा, रोजगार की गारंटी पूरी की गयी है."

मंत्री विजयवर्गीय ने कांग्रेस को बताया गरीब विरोधी

विजयवर्गीय ने कहा "मोदी ने अपने जीवन में गरीबी देखी है. इसलिए वह गरीबों का दर्द अच्छी तरह से जानते हैं. सरकार का फोकस गरीब कल्याण रहा है. कोरोना जैसी महामारी के संकट में जब पूरी दुनिया जूझ रही थी, उस वक्त मोदी की नेतृत्व क्षमता के कारण महामारी पर विजय प्राप्त की. गरीबों के दर्द को समझते हुए मुफ्त राशन एवं जन-धन खाते में सीधे पैसा पहुंचाने का काम किया है."

बीजेपी के कुलस्ते ने पीएम मोदी के विकास को बनाया मुद्दा

वहीं, मंडला से बीजेपी प्रत्याशी ने कहा "मंडला जैसे आदिवासी अंचल में कुपोषित बच्चों में कमी आयी है. मृत्यु दर कम हुई है, गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार दिया जा रहा है. किसानों के खाते में सीधे सम्मान निधि पहुंच रही है. महिला सशक्तिरकण की दिशा में देश आगे बढ़ रहा है." कुलस्ते ने लोकसभा क्षेत्र में किये गये जनकल्याणकारी विकास योजनाओं एवं केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किये गये कार्यों से क्षेत्र के विकास में आये बदलाव पर बात की.

ALSO READ:

MP कांग्रेस के 10 उम्मीदवारों में से 8 पहली बार लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव, पूर्व अधिकारी को भी मिला मौका

MP की 10 लोकसभा सीटों का विश्लेषण, देखें कांग्रेस कहां करेगी 'फाइट' और बीजेपी कहां करेगी 'टाइट'

कांग्रेस के मरकाम ने दी लोकतंत्र बचाने की दुहाई

वहीं, डिंडौरी विधानसभा क्षेत्र से लगातार चार बार के विधायक ओमकार सिंह मरकाम को कांग्रेस पार्टी ने मंडला लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होते ही ओंकार सिंह मरकाम क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने कहा "भारतीय जनता पार्टी के राज में लोग परेशान हैं. देश में अमन-चैन भाईचारा और शांति बनाए रखने के लिए हमारा साथ दें. मैं विश्वास दिलाता हूं कि देश उन्नति और प्रगति की राह पर चलेगा. वर्तमान में लोकतंत्र और संविधान के लिए जो चुनौतियां हैं, वह सर्वविदित हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details