राजस्थान

rajasthan

स्पीकर बिरला ने मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, टिकट खरीदकर किया सफर, यात्रियों के साथ ली सेल्फी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 14, 2024, 10:13 PM IST

कोटा से चौमहला के बीच नई मेमू ट्रेन की शुरुआत हुई. बुधवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया. इसके बाद टिकट खरीदकर इसी मेमू ट्रेन में बैठकर वे रामगंज मंडी तक गए.

मेमू ट्रेन को हरी झंडी
मेमू ट्रेन को हरी झंडी

स्पीकर बिरला ने मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

कोटा.लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोटा दौरे पर आए हुए हैं. बुधवार को उन्होंने कोटा से चौमहला के बीच शुरू हुई नई मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके लिए वह डकनिया तलाव स्टेशन पर सुबह 6 बजे पहुंच गए. यहां पर एक कार्यक्रम आयोजित हुआ.

ट्रेन की टिकट लेकर किया सफर : डकनिया तालाब स्टेशन पहुंचने पर बिरला ने टिकट भी लिया. इसके बाद इसी मेमू ट्रेन में बैठकर वे रामगंज मंडी तक गए. ट्रेन में सफर कर रहीं महिलाओं ने उन्हें नाश्ता ऑफर किया, जिसके बाद बिरला ने उनके साथ नाश्ता किया. स्पीकर बिरला ने यात्रियों से बातचीत की. उनका हाल-चाल जाना और सवाल जवाब किया. कई यात्रियों के साथ उन्होंने सेल्फी भी ली.

लोगों के साथ सेल्फी लेते स्पीकर ओम बिरला

पढ़ें. बाड़मेर से अयोध्याधाम के लिए "आस्था स्पेशल ट्रेन" रवाना, राज्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

रामगंजमंडी धनिया पाउडर को ब्रांड बनाने की अपील :स्पीकर ओम बिरला ने रामगंजमंडी में स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं के साथ सरोजिनी नायडू स्कूल में 'टिफिन विद दीदी' कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने महिलाओं से संवाद किया और उनकी सफलता की कहानियां भी सुनीं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनाओं के अनुरूप स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को लखपति दीदी बनाने में सहयोग का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि रामगंजमंडी का धनिया पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. ऐसे में इस धनिया पाउडर को ब्रांड बनाने के लक्ष्य के साथ काम करें. उन्होंने कई स्वयं सहायता समूहों को ऋण के चेक भी सौंपे. इसके बाद स्पीकर बिरला ने खैराबाद में फलौदी माता के दर्शन किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details