उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रधानमंत्री के संकल्प 400 पार के लिए किन्नर समुदाय ने किया यज्ञ, टीना मां ने किया आह्वान - Eunuchs Performed Yagya for PM Modi

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 1, 2024, 1:57 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 (Eunuchs Performed Yagya for PM Modi) में भारतीय जनता पार्टी के दावे 400 पार के लिए सहयोगी और भाजपा समर्थक पूरा जोर लगा रहे हैं. इसी कड़ी में प्रयागराज के किन्नर समुदाय ने किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी उर्फ़ टीना मां की अगुवाई में विघ्नेश्वर यज्ञ किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रधानमंत्री मोदी के लिए किन्नर समाज ने किया यज्ञ.

प्रयागराज :लोकसभा चुनाव में नरेंद मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी उर्फ़ टीना मां ने विघ्नेश्वर महायज्ञ का आयोजन किया. इस दौरान अग्नि कुंड में हवन की आहुति दी गई. विधि विधान के साथ मन्त्रोपचार के बीच यज्ञ सपन्न हुआ. इस दौरान प्रयागराज शहर स्वाहा की धुन से गुंजायमान रहा. इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के सामने महाआरती भी की गई.

इस मौके पर किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी उर्फ़ टीना मां ने कहा कि अबकी बार मोदी सरकार 400 सीटों का आंकड़ा पार करने जा रही है. हवन यज्ञ के माध्यम से मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए किन्नर समुदाय ने उनको आशीर्वाद दिया है. किन्नर समाज प्रयागराज के बीजेपी के प्रत्याशी को आशीर्वाद देने के साथ जिताने में भरपूर सहयोगी करेगा.



किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर टीना मां ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री देश को बढ़ाने के साथ साथ किन्नर सामज के लिए भी बहुत बड़ा काम किया है. क्योंकि आजतक किसी ने किन्नरों के बारे में नहीं सोचा था. बता दें, वर्तमान में प्रयागराज की दोनों सीटों इलाहाबाद संसदीय और फूलपुर दोनों सीटे बीजेपी के पास हैं. इस बार इंडिया गठबंधन के चलते दोनों सीटों पर काटे के लड़ाई है. दोनों प्रत्याशी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. गठबंधन के कांग्रेस से उज्वल रमन सिंह ने अपना नामांकन कर दिया है, जबकि बीजेपी के नीरज त्रिपाठी का नामांकन आज होना है.

यह भी पढ़ें : चार सालों में प्रदेश का हुआ सर्वांगीण विकास- डॉक्टर महेंद्र सिंह

यह भी पढ़ें : प्रयागराज: रीता बहुगुणा जोशी के आवास पर बेरोजगारों ने किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details