उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड कांग्रेस की चुनाव कैंपेन कमेटी की घोषणा, प्रीतम और हीरा सिंह समेत 100 नेताओं को जिम्मेदारी - Election Campaign Committee

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 9, 2024, 8:52 PM IST

Uttarakhand Congress Election Campaign Committee ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने उत्तराखंड में कांग्रेस चुनाव कैंपेन कमेटी की घोषणा कर दी है. कमेटी में प्रीतम सिंह को चेयरमैन और हीरा सिंह बिष्ट को को-चेयरमैन बनाया गया है. सूची में 100 नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

photo-etv bharat
फोटो-ईटीवी भारत

देहरादूनः लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तराखंड में मतदान पहले चरण में 19 अप्रैल को होने हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की चुनावी तैयारियां तेजी से चल रही है. उत्तराखंड में भाजपा ने प्रत्याशियों के समर्थन के लिए स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में उतार दिया है. दूसरी तरफ 13 अप्रैल से प्रियंका गांधी भी कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए जनता का समर्थन मांगती नजर आएगी. वहीं इसी बीच उत्तराखंड में चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस ने उत्तराखंड चुनाव कैंपेन कमेटी की घोषणा की है.

चुनाव कैंपेन कमेटी की घोषणा

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से लोकसभा चुनावों को देखते हुए उत्तराखंड कांग्रेस की चुनाव कैंपेन कमेटी की सूची जारी की है. कमेटी में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान में चकराता विधानसभा से विधायक प्रीतम सिंह को चेयरमैन जबकि पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट को को-चेयरमैन बनाया गया है.

इसके अलावा कमेटी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, उत्तराखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पार्टी के गढ़वाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी गणेश गोदियाल, राष्ट्रीय नेता गुरदीप सिंह सप्पल, उत्तराखंड विधानसभा के उप नेता प्रतिपक्ष भुवन चंद्र कापड़ी, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, विधायक डॉ. जीतराम, विधायक तिलक राज बेहड़, विधायक मनोज तिवारी, विधायक ममता राकेश, विधायक फुरकान अहमद समेत पार्टी के सभी विधायकों को सदस्य बनाया गया है. इसके अलावा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने चुनाव के लिए 100 नेताओं को कैंपेन कमेटी की जिम्मेदारी सौंपी है.

बता दें कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारियां सौंप रही है. इससे पहले भी कांग्रेस ने उत्तराखंड के लिए मीडिया कोऑर्डिनेटरों की घोषणा की थी और आज उत्तराखंड में पांचों लोकसभा संसदीय सीटों पर होने जा रहे चुनाव को देखते हुए चुनाव कैंपेन कमेटी की सूची जारी की है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, खड़गे-राहुल गांधी समेत ये दिग्गज भरेंगे हुंकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details