राजस्थान

rajasthan

कोरियर कंपनी के माध्यम से बिहार में सप्लाई की जा रही थी शराब, एक आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 19, 2024, 9:33 PM IST

जयपुर की मुरलीपुरा थाना पुलिस ने बिहार सप्लाई की जाने वाली अवैध शराब को जब्त किया है. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

illegal liquor seized in Jaipur
अवैध शराब को जब्त किया

जयपुर. राजधानी की मुरलीपुरा थाना पुलिस ने लोकसभा चुनाव 2024 को मध्य नजर रखते हुए अवैध देशी शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. कोरियर कंपनी के माध्यम से अवैध शराब सप्लाई के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. अवैध शराब के टेट्रा पैकेट ड्रमों में भरकर शराब प्रतिबंधित राज्य बिहार में सप्लाई की जा रही थी. पुलिस ने अवैध शराब के 1345 टेट्रा पैकेट से भरे हुए 7 ड्रम जब्त किए हैं. कोरियर कंपनी संचालक कन्हैया लाल कुमावत को गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2024 को मध्य नजर अवैध कार्यों के खिलाफ कार्रवाई करने के क्रम में एडिशनल डीसीपी वेस्ट नीरज पाठक के निर्देशन में एसीपी झोटवाड़ा सुरेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की गई. पुलिस की स्पेशल टीम ने अवैध कार्यों की रोकथाम के लिए चैकिंग के दौरान अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि कोरियर कंपनी रोड नंबर 5, मुरलीपुरा इलाके में अवैध शराब के ड्रम भरे हुए हैं.

पढ़ें:अलवर पुलिस ने 9 लाख की अवैध शराब पकड़ी, तस्करी कर रहे युवक को पकड़ा

सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. कोरियर कंपनी के बाहर रखे ड्रमों को चेक किया गया. कोरियर कंपनी संचालक कन्हैयालाल कुमावत के कब्जे से ड्रमों को खोलकर देखा गया, तो उनमें अवैध शराब के 1345 टेट्रा पैकेट मिले. पुलिस ने अवैध शराब को जब्त करके आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह अवैध शराब कोरियर कंपनी के माध्यम से शराब प्रतिबंधित राज्य बिहार में सप्लाई की जानी थी. लेकिन सप्लाई होने से पहले ही पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details